इस्लामाबाद पुलिस का आरोप, पार्टी कार्यकताओं ने पुलिस कर्मियों पर किया पथराव

इस्लामाबाद पुलिस का आरोप, पार्टी कार्यकताओं ने पुलिस कर्मियों पर किया पथराव

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की इस्लामाबाद पुलिस ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का काफिला शनिवार को जब इस्लामाबाद के न्यायिक परिसर के बाहर पहुंचा तो पार्टी कार्यकताओं ने पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। इमरान को तोशखाना मामले में अदालत में पेश होना था।

डॉन न्यूज टीवी के मुताबिक बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता इमरान खान को अदालत परिसर तक ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा-व्यवस्था के कारण उन्हें अदालत में जाने की अनुमति नहीं दी गयी थी, जो पूर्व प्रधानमंत्री के साथ थे। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने न्यायालय परिसर में खड़े पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया।

 पीटीआई नेता को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पेश होना था पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने इमरान खान पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी संपत्ति की घोषणाओं में कथित रूप से उपहारों के विवरण छिपाये हैं। इमरान आज सुबह आठ बजे के बाद अपने लाहौर स्थित आवास से अदालत के लिए निकले थे और उन्होंने एक वीडियो संदेश में चेतावनी दी थी कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है। 

इस्लामाबाद पुलिस ने हालांकि ट्वीट किया कि इमरान का काफिला अभी ठीक न्यायपालिका के गेट के सामने हैं। इसके बाद पुलिस ने ट्विटर पर कहा, “ राजनीतिक कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वह पुलिस की कार्रवाई में बाधा न डालें ताकि इमरान खान समय पर अदालत पहुंच सकें। ” इसके बावजूद कार्यकर्ताओं ने पुलिस की एक न सुनी। पुलिस ने दावा किया कि राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया था और कार्यकर्ताओं की ओर से गोलाबारी भी की जा रही थी। कथित तौर पर एक पुलिस पिकेट को भी आग के हवाले कर दिया गया। बाद में पुलिस ने ट्वीट कर कथित गोलाबारी की तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं।

ये भी पढ़ें:- भारत ने कभी भी पाकिस्तान के साथ व्यापारिक संबंध नहीं तोड़े, पाक में बोले भारतीय उच्चायुक्त