राहुल गांधी की सांसद पद से अयोग्य करवाना अमर्यादित कदम : धर्मेंद्र सिंह राठौड़ 

राहुल गांधी की सांसद पद से अयोग्य करवाना अमर्यादित कदम : धर्मेंद्र सिंह राठौड़ 

अजमेर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी को लोकसभा से आयोग्य घोषित करने को केंद्र सरकार का असंवैधानिक कदम बताते हुए इसे अमर्यादित कृत्य करार दिया है।

अजमेर के गांधी भवन पर आज राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर स्थानीय कांग्रेसियों द्वारा आयोजित ' सत्याग्रह ' में शामिल होना है। राठौड़ ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ बड़ी साजिश रची गई है जो कि किसी भी कांग्रेसजन को स्वीकार नहीं है। उनकी बर्खास्तगी भारतीय लोकतंत्र पर बड़ा धब्बा है। भाजपा का यह षड्यंत्र लोकसभा में राहुल गांधी द्वारा उठाए गए मुद्दों पर जवाब नहीं देने के बाद उस पर पर्दा डालने के मकसद से रचा गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

गांधी भवन पर आयोजित सत्याग्रह में मसूदा विधायक राकेश पारीक, अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, नगर निगम में प्रतिपक्ष नेता द्रौपदी कोली, पूर्व विधायक डॉ. गोपाल बाहेती, पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल, विधानसभा के उम्मीदवार रहे महेंद्र सिंह रलावता व हेमंत भाटी, पूर्व महापौर कमल बाकोलिया, सहित अनेक पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व पार्षदगण मौजूद रहे। कमोबेश सभी ने केंद्र सरकार पर तानाशाहीपूर्ण रवैये का आरोप लगाया। अजमेर में सत्याग्रह के आयोजन की खास बात यह रही कि यहां पहली बार राहुल गांधी के नाम पर गहलोत पायलट धड़े के स्थानीय नेता एक जाजम पर नजर आए।

ये भी पढ़ें : कोलकाता: हल्दिया डॉक चुनाव में वामदल और कांग्रेस गठबंधन जीता