रुद्रपुरः G20 में तैनात सिपाही नीरज की संदिग्ध हालत में मौत, ट्रांजिट कैंप थाने में थी पोस्टिंग

रुद्रपुरः G20 में तैनात सिपाही नीरज की संदिग्ध हालत में मौत, ट्रांजिट कैंप थाने में थी पोस्टिंग

रुद्रपुर, अमृत विचार। वर्ष 2006 बैच के सिपाही नीरज कुमार की अचानक मौत होने से पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है। बुधवार की रात सिपाही ने बेटे का उत्साहपूर्वक जन्मदिन मनाया और सो गया। 

सुबह होते ही अचानक उसकी तबीयत खराब होने लगी तो परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने ही एसएसपी सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और सिपाही की मौत पर गहरा दुख जताया। इस दौरान पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, मूलरूप से सोमेश्वर अल्मोड़ा निवासी सिपाही नीरज कुमार वर्ष 2006 बैच में भर्ती हुआ था। वर्तमान में अपनी पत्नी सीमा आर्या व परिवार के साथ शक्ति विहार कॉलोनी गली-02 में रहता था। नीरज की तैनाती थाना ट्रांजिट कैंप में थी और उसकी पत्नी सीमा महिला हेल्पलाइन में तैनात है। 

जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर नीरज की ड्यूटी 26 मार्च से डीडी चौक पर लगी हुई थी। बुधवार की देर शाम ड्यूटी पूरी करने के बाद सिपाही ने घर पहुंच अपने बेटे का जन्मदिन धूमधाम से मनाया और खाना खाकर सो गया।

बताया जा रहा है कि अचानक गुरुवार की तड़के उसकी तबीयत बिगड़ने लगी तो परिवार के लोग उसे शहर के निजी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सुबह साढ़े सात बजे सिपाही की मौत की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन व परिवार में शोक की लहर दौड़ गई।

वहीं, मृतक की पत्नी का कहना है कि उनका शुगर लेवल बढ़ गया था और दवाई देने के बाद वह आराम करने चले गए थे। मगर अचानक तबीयत खराब हो गई।  

सूचना मिलते ही एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एसपी सिटी मनोज कत्याल, एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के, थाना प्रभारी सुंदरम शर्मा निजी अस्पताल पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाते हुए सिपाही के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

इस दौरान एसएसपी ने अधीनस्थों को दिवंगत सिपाही के पार्थिव शरीर को विभागीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में पुलिस विभाग दिवंगत के परिवार के साथ खड़ा है। 

यह भी पढ़ें- हल्द्वानीः छः माह बीतने पर भी नहीं हुई स्क्रैपिंग यार्ड फर्म पंजीकृत, सिंतबर 2022 में हुई थी गाइडलाइन जारी