Heathrow Airport के 1,400 से ज्यादा सुरक्षा गार्ड जाएंगे हड़ताल पर, जानिए वजह

Heathrow Airport के 1,400 से ज्यादा सुरक्षा गार्ड जाएंगे हड़ताल पर, जानिए वजह

लंदन। ब्रिटेन की राजधानी लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे के 1,400 से ज्यादा सुरक्षा गार्ड शुक्रवार से शुरू होने वाली 10 दिवसीय हड़ताल में शामिल होगें, जो ब्रिटेन में रहने की बढ़ती कीमतों के बीच वेतन में वृद्धि की मांग कर रहे हैं। यूनाइट ट्रेड यूनियन ने कहा कि हीथ्रो के सुरक्षा गार्ड 31 मार्च से नौ अप्रैल तक हड़ताल पर जा सकते हैं।

 यह हड़ताल आंशिक रूप से ईस्टर की छुट्टियों के साथ-साथ होगी, इसलिए भारी यात्री यातायात को देखते हुए उड़ानों में अत्यधिक देरी और व्यवधान उत्पन्न हो सकता है। वेतन विवाद का समाधान करने की अंतिम समय-सीमा तक बातचीत विफल रहने के बाद यूनाइट ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। हीथ्रो के मुख्य कार्यकारी जॉन हॉलैंड-काये ने स्काई न्यूज से कहा कि हीथ्रो सामान्य रूप से काम कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे ने 1,000 अन्य कर्मचारियों को नियुक्त किया और ब्रिटिश एयरवेज, जो टर्मिनल पांच का उपयोग करता है और हड़ताल से प्रभावित हुआ है, से कहा है कि बहुत कम संख्या में उड़ानों को रद्द करे, एक दिन में 13 प्रस्थान करे, जिससे मांग में कमी लाने में सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि हवाई अड्डे द्वारा प्रस्तावित 10 प्रतिशत की वृद्धि इस वर्ष की मुद्रास्फीति की अपेक्षित दर से ज्यादा है और इस वृद्धि के प्रस्ताव को अन्य टर्मिनलों में कार्यरत यूनिटी के सदस्यों सहित सार्वजनिक एवं वाणिज्यिक सेवा संघ के सदस्यों ने स्वीकार कर लिया है।

ये भी पढ़ें:- Russia Ukraine War: यूक्रेन ने बुचा की आज़ादी का एक वर्ष पूरा होने पर मनाया जश्न, रूस ने नए सिरे से की बमबारी