VIDEO : सरपंच ने हवा में उड़ा दिए 2 लाख रुपए के नोट, अधिकारी ने मांगी थी रिश्वत

VIDEO : सरपंच ने हवा में उड़ा दिए 2 लाख रुपए के नोट, अधिकारी ने मांगी थी रिश्वत

संभाजीनगर। महाराष्ट्र के संभाजीनगर जिले के गेवराई पायगा गांव के सरपंच मंगेश सांबले जिन्होंने 31 मार्च को पंचायत समिति के सामने 2 लाख रुपए के नोट हवा में उड़ा दिए। उनका आरोप है कि पंचायत समिति के अधिकारी ने कुआं बनवाने की मंजूरी के लिए उनसे रिश्वत मांगी थी। जिसके विरोध में उन्होंने ऐसा कदम उठाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि सरपंच 2 लाख रुपयों के नोटों की गड्डियों को रस्सी में बांधकर पंचायत समिती के सामने उन पैसों को एक-एक गड्डी कर के हवा में उड़ाते जा रहे हैं और सरकारी व्यवस्था के खिलाफ जोर-जोर से चिल्लाकर अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं। सरपंच ने कहा कि जरूरत पड़ी तो वह गरीब किसानों के लिए ऐसे ही नोटों की बारिश कर देंगे। इसके अलावा सरपंच ने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर देखा जा रहा है। वीडियो देखने के बाद यूजर्स सरकारी व्यवस्था के खिलाफ रिश्वत को लेकर निंदा कर रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग हर दूसरी पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। कई लोग सरपंच के इस व्यवहार को गलत ठहरा रहे तो कई उसे सही भी बता रहे हैं।

एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- ऐसे हवा में पैसे उड़ाने से वहां के आम नागरिक को क्या फायदा, इससे अच्छा तो ये होता कि उस 2 लाख रुपए से आम नागरिक के खातिर कोई प्याउ, कुआं या बावरी बानवा देता…! वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- अधिकारी भी कुछ देकर पोस्टिंग पाया होगा और मंथली भी भेजनी पड़ती है ऊपर। अधिकारी अपना घर बेचकर तो पेमेंट नहीं करेगा न। कई लोगों ने इस सरपंच की तुलना कर्नाटक के नेता डी के शिवकुमार से की।

ये भी पढ़ें : वरिष्ठ नेता सुपोंगमेरेन ज़मीर बने नागालैंड प्रदेश कांग्रेस के नये अध्यक्ष