रूसी- बेलारूसी खिलाड़ियों से प्रतिबंध हटाएगा विंबलडन, ऑल इंग्लैंड क्लब ने कही ये बात 

क्लब के अध्यक्ष इयान हेविट ने कहा, " सभी कारकों पर विचार करते हुए, हमने फैसला लिया है कि इस वर्ष चैंपियनशिप के लिये यही सबसे उपयुक्त फैसला है

रूसी- बेलारूसी खिलाड़ियों से प्रतिबंध हटाएगा विंबलडन, ऑल इंग्लैंड क्लब ने कही ये बात 

लंदन। रूसी और बेलारूसी टेनिस खिलाड़ी आगामी विंबलडन चैंपियनशिप में 'तटस्थ' एथलीटों के रूप में हिस्सा ले सकेंगे। ऑल इंग्लैंड क्लब ने शुक्रवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा, "हमारा मौजूदा इरादा 'तटस्थ' रूप से खेलने वाले और उपयुक्त शर्तों का पालन करने वाले रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को स्वीकार करना है।" ऑल इंग्लैंड क्लब ने कहा कि रूसी एवं बेलारूसी राज्यों या राज्यों द्वारा संचालित कंपनियों से धन प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

क्लब के अध्यक्ष इयान हेविट ने कहा, " सभी कारकों पर विचार करते हुए, हमने फैसला लिया है कि इस वर्ष चैंपियनशिप के लिये यही सबसे उपयुक्त फैसला है। अगर अब चैंपियनशिप के शुरू होने के बीच परिस्थितियां बदलती हैं तो हम उसके अनुसार विचार करेंगे और प्रतिक्रिया देंगे।" टेनिस के चार ग्रैंड स्लैम आयोजनों में से एक विंबलडन ने 2022 में रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में प्रवेश की अनुमति नहीं दी थी। नतीजतन, एटीपी और डब्ल्यूटीए दोनों ने पिछले साल की विंबलडन चैंपियनशिप के लिये रैंकिंग अंक नहीं दिये थे।

 बयान में कहा गया,"पिछले साल ऑल इंग्लैंड क्लब और एलटीए द्वारा अपनाई गयी व्यवस्था पर टेनिस के कुछ प्रशासनिक निकायों की ओर से बहुत ही निराशाजनक प्रतिक्रिया मिली थी। अगर ये चीजें जारी रहीं तो खिलाड़ियों, प्रशंसकों, चैंपियनशिप और ब्रिटिश टेनिस के हितों के लिये हानिकारक होंगी।" ब्रिटिश टेनिस ने कहा, "ब्रिटेन के बाहर के टेनिस आयोजनों ने पिछले एक साल में रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों को 'तटस्थ' एथलीटों के रूप में प्रतिस्पर्धा करने का मौका दिया है। हम टेनिस जगत के मौजूदा माहौल को ध्यान में रखते हुए ग्रैंड स्लैम आयोजनों के बीच एकरूपता को भी बेहद महत्वपूर्ण समझते हैं।

ये भी पढ़ें :  रूतुराज गायकवाड़ के शानदार छक्के जबर्दस्त टाइमिंग की देन : अनिल कुंबले