बरेली: बिजली की बढ़ी डिमांड तो ट्रांसफार्मर होने लगे धड़ाम, उपभोक्ता हुए परेशान

बरेली: बिजली की बढ़ी डिमांड तो ट्रांसफार्मर होने लगे धड़ाम, उपभोक्ता हुए परेशान

बरेली, अमृत विचार। तापमान बढ़ते ही बिजली के जाने का सिलसिला बढ़ गया है, वहीं ट्रांसफार्मर भी दगा दे रहे हैं। अपनी उम्र पूरी करने से पहले जलने और खराब होने का सिलसिला बढ़ रहा है। वहीं मरम्मत कार्य की कमी के कारण हरूनगला, शाहदाना उपकेन्द्र क्षेत्र में बिजली संकट बना हुआ है। यहां पिछले कई दिनों से देर रात बिजली आंख मिचौली खेल रही है।  विभागीय अधिकारियों का कहना है कि समस्याओं का स्थायी निदान किया जायेगा।

WhatsApp Image 2023-04-08 at 5.48.57 PM
फुंका ट्रांसफार्मर

वहीं हरूनगला चौराहे पर 400 केवीए का ट्रांसफार्मर खराब होने से बिजली संकट जारी रहा। रामपुर बाग में दूसरा ट्रांसफार्मर पूर्व महापौर के कैम्प कार्यालय के पास ट्रांसफार्मर पिछले एक सप्ताह से खराब हो गया, आनन-फानन में ट्राली ट्रांसफार्मर को लगा दिया गया। जिसके लगने के बाद इलाके में ट्रिपिंग जारी रही। कालीबाड़ी स्थित नोवा क्लीनिक के सामने गुरुवार की रात्रि साढ़े 10 बजे ब्लास्ट हो गया, जिससे उपभोक्ताओं को रातभर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

वहीं विभाग द्वारा शनिवार को आनन-फानन में ट्रांसफार्मर बदलकर सप्लाई सुचारू कराई गई। गंगापुर नागपंचमी मेला ग्राउंड के पास लगा 400 केवीए का ट्रांसफार्मर सोमवार की देर रात तकनीकि खराबी के चलते खराब हो गया, जिसकी वजह से सप्लाई बाधित हो गई।

क्षेत्रवासियों की शिकायत के बाद बुधवार को नया ट्रांसफार्मर लगया गया, उसके बाद क्षेत्र में बिजली व्यवस्था सुचारू हो सकी। नगरीय अधीक्षण अभियंता विकास सिंघल का कहना है कि गर्मी शुरू होते ही नगरीय क्षेत्र में जहां अधिक लोड है, वहां के ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई जा रही है। ताकि गर्मी में बिजली कटौती पर अंकुश लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें- बरेली: हाइवे हुआ पति-पत्नी के खून से लाल, ट्रक ने स्कूटी को पांच सौ मीटर तक रौंदा