चेन्नई: CM स्टालिन ने किया अन्नामलाई के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर

चेन्नई: CM स्टालिन ने किया अन्नामलाई के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु ईकाई के अध्यक्ष के़ अन्नामलाई के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया। मानहानि का यह मुकदमा सिटी सिविल कोर्ट में शहर लोक अधिवक्ता जी देवराजन ने मुख्यमंत्री की ओर से दायर किया।

ये भी पढ़ें - डीजल वाहनों पर रोक लगाने संबंधी सिफारिश स्वीकार होनी बाकीः मंत्रालय

स्टालिन का कहना है कि जब उन्होंने द्रमुक के शीर्ष नेताओं की संपत्ति का ब्यौरा देते हुए 14 अप्रैल को फाइलें जारी की थी तब अन्नामलाई ने उन पर निराधार आारोप लगाये थे। शिकायतकर्ता के अनुसार अन्नामलाई ने 14 अप्रैल 2023 को मीडिया के सामने राज्य की मुख्यमंत्री की गरिमा को ठेस पहुंचाने की नीयत से न केवल बयान दिया बल्कि वीडियो भी जारी किये।

इतना ही नहीं इन वीडियो को सोशल मीडिया पर डालकर वायरल भी कराया गया। यह बयान न केवल झूठे थे बल्कि मुख्यमंत्री की सार्वजनिक छवि को धूमिल करने के मकसद से दिये गये थे। अन्नामलाई के इस कृत्य ने मुख्यमंत्री की छवि को धूमिल किया है। बयान में कहा गया कि इसी कारण शिकायतकर्ता ने न्यायालय से अन्नामलाई के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 499 और 500 के तहत सजा देने की मांग की है।

गौरतलब है कि 14 अप्रैल को अन्नामलाई ने “डीएमके फाइल्स” नाम से एक वीडियो जारी किया था और राज्य में सत्तारूढ़ द्रमुक सरकार में मुख्यमंत्री के अलावा उनके परिवार के सदस्यों, उनके पुत्र तथा युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे और कहा था कि वर्ष 2011 में मेट्रो ट्रेन के दूसरे चरण के दौरान कथित रूप से हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ वह सीबीआई का दरवाजा खटखटायेंगे।

ये भी पढ़ें - हिंसा प्रभावित मणिपुर में स्थिति में सुधार, 11 जिलों में कर्फ्यू में ढील