फर्रुखाबाद में प्रसाद का सेवन करने के बाद 80 लोग हुए बीमार, इलाके में अफरा-तफरी

फर्रुखाबाद में प्रसाद का सेवन करने के बाद 80 लोग हुए बीमार, इलाके में अफरा-तफरी

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज क्षेत्र में एक गांव में भागवत कथा के प्रसाद का सेवन करने के बाद 80 लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि क्षेत्र के ग्राम चंदोला में पिछले करीब आठ दिनों से सार्वजनिक सामूहिक कथा भागवत का कार्यक्रम चल रहा था।

बुधवार देर शाम गोवर्धन लीला का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद रात करीब 11:30 बजे कथा भागवत प्रसाद में खीर पूरी पंचामृत, आदि,का वितरण किया गया। प्रसाद का सेवन करने के बाद बड़ी संख्या में स्त्री, बच्चे, पुरुषों के पेट में दर्द, उल्टी, दस्त शिकायतें मिली। देखते ही देखते गांव में बीमारों को अस्पताल पहुंचाने के लिए, अफरा तफरी मच गई।

जिला प्रशासन सूचना मिलते ही हरकत में आ गया और गुरुवार भोर में कई एंबुलेंस से बीमार लोगों को वरौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल मे उपचार के लिए ले जाया गया।

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजकुमार ने बताया कि ग्राम चन्दोला के कथा भागवत प्रसाद खाने मे फूड प्वाइजनिंग होने से स्त्रियां, बच्चे, तथा पुरुषों समेत 80 लोग अस्पताल में भर्ती हुए जिनका उपचार चल रहा है और सभी खतरे से बाहर है।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: रामपथ निर्माण की कार्यदायी संस्था पर फूटा विधायक और महापौर का गुस्सा, जानें पूरा मामला