काशीपुर: फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन हड़पने का आरोप

काशीपुर: फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन हड़पने का आरोप

काशीपुर, अमृत विचार। फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र व कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जमीन का दाखिला खारिज कराने का एक व्यक्ति ने तीन लोगों पर आरोप लगाया है। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर दभौरा मुस्तहकम निवासी दर्शन सिंह ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसके पिता हरनाम सिंह के नाम ग्राम बरखेड़ी में 1.977 हेक्टेयर जमीन व ग्राम दभौरा एहतमाली में 0.721 में भूमिधरी के अधिकार अभिलेख में दर्ज थी।

इन्द्रजीत सिंह निवासी बरखेड़ी ने षड्यंत्र के तहत बलविन्दर सिंह, राजेन्द्र सिंह से मिलकर उसके पिता हरनाम सिंह के जीवित रहते उन्हें मृत दिखाकर 28 अगस्त 2004 को मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त कर फर्जी वसीयत के आधार पर उसके पिता की सारी जमीन 16 जनवरी 2005 को नाम दर्ज कर ली। उसने बताया कि उसके पिता को 8 अगस्त 2004 को मृत दिखाया गया है जबकि उसके पिता 8 अगस्त 2004 को जीवित थे।

जबकि उसके पिता की मृत्यु 25 मई 2005 को हुई। आरोप लगाया कि कार्यवाही करने पर आरोपियों द्वारा जान से मारने की धमकी देने पर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस द्वारा कार्यवाही न होने पर पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली।