राजस्थानः जयपुर बने कल्चरल हेरिटेज वॉक का हिस्सा

राजस्थानः जयपुर बने कल्चरल हेरिटेज वॉक का हिस्सा

जयपुर। जयपुर एब्डोमिनल कैंसर डे (एबीसीडी) के पांचवें संस्करण के तहत वॉकिंग फेस्ट में कल्चरल हेरिटेज वॉक का आज आयोजन किया गया। एब्डोमिनल कैंसर ट्रस्ट के संस्थापक डॉ. संदीप जैन और कार्यक्रम के मुख्य संयोजक मुकेश मिश्रा ने बताया कि ’एब्डॉमिनल कैंसर ट्रस्ट’ और आईआईईएमआर के तत्वावधान तथा फोर्टिस हॉस्पिटल के सहयोग से आयोजित कल्चरल हेरिटेज वॉक में सुबह छह बजे दो हजार से अधिक लोगों ने हिस्सा लया।

ये भी पढ़ें - लद्दाखः चुमाथांग गर्म पानी के चश्मों के संरक्षण के तहत किया जाएगा बीआरओ शिविर को स्थानांतरित 

जलेबी चौक से शुरू होकर हेरिटेज रूट, जंतर मंतर, सिटी पैलेस, आतिश मार्केट, त्रिपोलिया गेट, बड़ी चौपड़, हवामहल होती हुए ढोल, शहनाई, खड़ताल और नोबत की लहरियों के बीच नाचते गाते, हेरिटेज को निहारते हुए साथ ही रास्ते में पड़े कचरे को साफ़ करते हुए जयपुरवासियों ने अपनी वॉक को पूरा किया। वॉक में राजस्थान के लोक कलाकार, सोशल ग्रुप्स, केन्सर सर्वाइवरों ने भी शिरकत की।

जयपुर सुपर वॉकर अवार्ड्स में 50 लोगों को सम्मानित किया गया। इनमें वे लोग शामिल हैं जो कहीं न कहीं दूसरे लोगों के स्वस्थ रहने में प्रेरणा या प्रेरक साबित हुए हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पंडित सुरेश मिश्रा ने सभी अवार्डडिज को सर्टिफ़िकेट देकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें - हरियाणाः कुएं में विषैली गैस से तीन मजदूरों की मौत