गरमपानी: कोसी नदी में धड़ल्ले से डाले जा रहे मुर्गियों के पंख, मीट मांस के लोथड़े

गरमपानी: कोसी नदी में धड़ल्ले से डाले जा रहे मुर्गियों के पंख, मीट मांस के लोथड़े

गरमपानी, अमृत विचार। जीवनदायिनी कोसी नदी को स्वच्छ व निर्मल बनाए जाने को तमाम अभियान चलाए जा रहे हैं पर भोर्या बैंड क्षेत्र से नदी में धड़ल्ले से गंदगी डाली जा रही है। मुर्गियों के पंख व मीट मांस के लोथड़े नदी में तैर रहे हैं। व्यापारियों ने नदी को प्रदूषित करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई है।

कोसी नदी को साफ सुथरा बनाए रखने को समय समय पर अभियान चलायें जा रहे हैं। लाखों रुपये खर्च कर नदी के अस्तित्व को बचाए रखने को कार्य किए जा रहे हैं पर कुछ लोग नदी को प्रदूषित करने में जुटे हुए हैं। अल्मोड़ा हल्द्वानी हाइवे पर भोर्या बैंड क्षेत्र से धड़ल्ले से नदी क्षेत्र में गंदगी डाली जा रही है।

मुर्गियों के पंख व मीट मांस के लोथड़े नदी में तैर रहे हैं। नदी क्षेत्र से उठ रही दुर्गंध से आवाजाही करने वाले लोग परेशान हैं। लोगों ने गंदगी डालने पर गहरी नाराजगी जताई है। कहा की नदी से कई पेयजल व सिंचाई योजनाएं संचालित है। गंदगी डाले जाने से संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा भी बढ़ते ही जा रहा है।

व्यापारी नेता महेंद्र सिंह बिष्ट, पूरन सिंह, विरेंद्र सिंह, प्रताप सिंह, बिशन जंतवाल, संजय सिंह, नंदन सिंह बिष्ट, कुलदीप सिंह खनायत, मनीष तिवारी, सुनील मेहरा, पंकज नेगी, हरीश चंद्र आदि व्यापारियों नदी क्षेत्र में गंदगी डालने वालों को चिह्नित कर कड़ी कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई है। दो टूक चेतावनी दी है की यदि कार्रवाई नहीं की गई तो फिर आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

ताजा समाचार