गर्मियों में चाहिए दमकती स्किन, इन ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करना कभी न भूलें

गर्मियों में चाहिए दमकती स्किन, इन ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करना कभी न भूलें

इन दिनों देश के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी का सितम जारी है। इस गर्मी की वजह से हर कोई परेशान है। भीषण गर्मी के चलते लोगों ने घर से बाहर निकलना तक बंद कर दिया है। आलम ये है कि लोग बस तभी घर से बाहर निकल रहे हैं, जब उन्हें कोई जरूरी काम हो। इसके पीछे की वजह है स्किन पर तेज धूप का असर होना। दरअसल, सूरज से निकलने वाली तेज किरणें सीधा स्किन को नुकसान पहुंचाती हैं। जिससे टैनिंग के साथ-साथ सनबर्न की समस्या भी सामने आती है। ऐसे में त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। 

भीषण गर्मी के चलते घर से बाहर निकलते वक्त कुछ स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल आपको जरूर करना चाहिए। ताकि गर्मी में भी आपकी त्वचा दमकती रहे। आज हम आपको कुछ ऐसे समर ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को धूप से होने वाले नुकसान से बचा सकते हैं। अगर आप इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेंगे तो आपकी स्किन को काफी राहत मिलेगी। 

फेस टोनर का जरूर करें इस्तेमाल
गर्मियों में मौसम में स्किन का ध्यान रखने के लिए फेस टोनर लगाना कभी ना भूलें। आप चाहें तो गुलाब जल का इस्तेमाल करके फेस टोनर बना सकते हैं। ये आपको काफी राहत पहुंचाएगा। 

हफ्ते में तीन बार फेसपैक का करें यूज
बता दें गर्मी के इस मौसम में चेहरा काफी बेजान हो जाता है। ऐसे में इस मौसम में हफ्ते में तकरीबन तीन बार फेसपैक लगाना चाहिए। ऐसा करने से चेहरे को ठंडक मिलती है। अगर चेहरा अंदर से ठंडा रहता है तो उसमें चमक बरकरार रहती है।

फेस स्क्रब का जरूर करें यूज
गर्मियों के मौसम में चेहरे से धूल और गंदगी हटाने के लिए फेस स्क्रब जरूर करें। फेस स्क्रब में मौजूद बारीक पार्टिकल्स स्किन के साथ-साथ चेहरे पर मौजूद पोर्स को भी साफ करने में मदद करते हैं। इससे चेहरा अंदर तक साफ हो जाता है। 

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल
बता दें आप बाहर जाएं या ना जाएं, पर सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना गलती से भी ना भूलें। मॉइस्चराइजर को चेहरे पर लगाने के बाद ही सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें। ये आपकी स्किन को यूवी किरणों से बचा कर रखेगी। 

मॉइस्चराइजर लगाना न भूलें
अक्सर गर्मियों के मौसम में लोग ये सोच लेते हैं कि गर्मियों में मॉइस्चराइजर की जरूरत नहीं होती। पर, ऐसा नहीं है। इस मौसम में भी आपको चेहरे के लिए अपनी स्किन टाइप के हिसाब से मॉइस्चराइजर का चयन करना चाहिए।

ये भी पढे़ं- शादी के बाद भी ऐसे ले सकते हैं सिंगल लाइफ का मजा, इन दिनों चल रहा वीकेंड मैरिज का ट्रेंड