Champawat News : अतिक्रमण को लेकर डीएम ने जिला टास्क फोर्स के साथ की बैठक, खाली करायें अतिक्रमण लेकिन रोजगार का रखें ध्यान

Champawat News : अतिक्रमण को लेकर डीएम ने जिला टास्क फोर्स के साथ की बैठक, खाली करायें अतिक्रमण लेकिन रोजगार का रखें ध्यान

चंपावत,अमृत विचार। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण को हटाए जाने को लेकर शासन के निर्देशानुसार जनपद स्तर पर गठित जिला टास्क फोर्स की बैठक बुधवार को जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी भूमि में हुए अतिक्रमण को प्रत्येक दशा में हटाया जाए। सभी तहसील स्तर पर उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी तथा संबंधित विभाग, जिसकी भूमि में अतिक्रमण हुआ है आपसी समन्वय के साथ चिह्नित अतिक्रमण को तत्काल हटाएं।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिस भी विभाग की भूमि में अतिक्रमण हुआ है संबंधित विभाग का पूर्ण दायित्व है कि उससे अतिक्रमण यथाशीघ्र हटे। इस हेतु समस्त उप जिलाधिकारी वन, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई, राजस्व, रेलवे एवं नगरपालिका के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कानून व्यवस्था बनाते हुए अतिक्रमण स्थलों से तत्काल अतिक्रमण हटाऐं। उन्होंने यह भी कहा कि इसमें किसी का रोजगार न छिने इसका भी विशेष ध्यान रखा जाये।

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण क्षेत्रों में पुलिस फ्लैग मार्च भी नियमित करें। साथ ही पुलिस विभाग बाहरी लोगों का नियमित सत्यापन भी करना सुनिश्चित करें व नियमानुसार चालान की भी कार्यवाही करें, व की जा रही कार्यवाही की प्रत्येक दिन की सूचना भी उपलब्ध कराई जाए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा द्वारा भी अवगत कराया कि सरकारी भूमि से अतिक्रमण को हटाए जाने हेतु कानून व्यवस्था के दृष्टिगत उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष एवं संबंधित विभाग आपसी समन्वय के साथ कार्य कर रहे हैं।

बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी आरसी कांडपाल, उप जिलाधिकारी सदर रिंकु बिष्ट सहित लोनिवि, सिंचाई, रेलवे, एनएचपीसी व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ ही वर्चुवल माध्यम से सभी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार व थानाध्यक्ष उपस्थित रहे। 

ताजा समाचार

YouTube ने पेश किया नया म्यूजिक ‘हम टू सर्च’ के नाम से फीचर, अब गाने गुनगुना कर करें सर्च
मुरादाबाद : 20 हजार नहीं दिए तो रोक दी पीएम आवास की तीसरी किस्त, अधर में लटका निर्माण
मेरठ: घरेलू विवाद के बाद पति ने की गोली मारकर पत्नी की हत्या, तफ्तीश में जुटी पुलिस
बाराबंकी: ठंडे बस्ते में अमृत सरोवर घोटाले की जांच, दूसरे तालाब का फोटो दिखाकर किया गया 1.61 लाख का घोटाला
मुरादाबाद : न काम मिला न पेट भरने को बचे पैसे...दुबई में फंसा पति तो पत्नी ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार
Fatehpur: युवक ने दूसरी पत्नी को दिया तलाक, तीसरी की कर रहा तैयारी...पढ़ें- पूरा मामला