हल्द्वानी: बिना सत्यापन रहते मिले 300 परिवार, मकान मालिकों के कटे चालान

महज 4 घंटे की कार्रवाई में पुलिस 54 मकान मालिकों के काटे 4 लाख 42 हजार के चालान, किया 395 लोगों का सत्यापन

हल्द्वानी: बिना सत्यापन रहते मिले 300 परिवार, मकान मालिकों के कटे चालान

हल्द्वानी, लालकुआं और बेतालघाट में सुबह 6 बजे से चला अभियान सिर्फ हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने किए 300 लोगों के सत्यापन

हल्द्वानी, अमृत विचार। अपराधों की बाढ़ के बाद हरकत में आई जिला पुलिस ने व्यापक स्तर पर सत्यापन अभियान की शुरुआत की है। अभियान के दूसरे दिन महज 4 घंटे में 4 लाख 42 हजार के चालान काटे गए।

बुधवार की सुबह 6 बजे से अभियान की शुरुआत हुई और तीन अलग-अलग टीमों ने हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र में, लालकुआं और बेतालघाट में सत्यापन शुरू किया। बड़ी संख्या में पुलिस बल देख लोग सकते में आ गए और जब कार्रवाई आगे बढ़ी तो पुलिस भी हतप्रभ रह गई।

पता लगा कि सिर्फ हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र में ही 300 लोग बगैर सत्यापन के किराए पर रह रहे थे। ऐसे में लोगों को किराए पर रखने वाले 42 मकान मालिकों पर पुलिस ने 4 लाख 20 हजार रुपए के कोर्ट के चालान किए। जबकि कोतवाली लालकुआं क्षेत्र में 50 व्यक्तियों के सत्यापन किए गए और 8 मालिकों से 2 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया।

इसी तरह बेतालघाट थाना क्षेत्र में 45 व्यक्तियों के सत्यापन किए गए और इन्हें बगैर सत्यापन रखने वाले 4 लोगों से 20 हजार रुपये का चालान वसूल किया गया। अभियान के दौरान कोतवाल हरेन्द्र चौधरी, लालकुआं कोतवाल डीआर वर्मा, बेतालघाट थानाध्यक्ष मनोज नयाल, मंगलपड़ाव चौकी प्रभारी जगदीप सिंह नेगी, राजपुरा चौकी प्रभारी दिनेश जोशी, मंडी चौकी प्रभारी गुलाब कंबोज, एसआई हरिराम थे।


कई जिलों की पुलिस के साथ फ्लैग मार्च

अतिक्रमणकारी और सत्यापन न कराने वालों पर पुलिस सख्त और सख्त संदेश देने के लिए बुधवार को हल्द्वानी पुलिस ने कई जिलों की पुलिस के साथ फ्लैग मार्च किया। कोतवाली से एसपी सिटी हरबंस सिंह के नेतृत्व में फ्लैग मार्च की शुरुआत हुई।

सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धौनी और शहर के सभी पुलिस थानाध्यक्षों, बागेश्वर व पिथौरागढ़ पुलिस के साथ तिकोनिया से फ्लैग मार्च करते हुए राजपुरा, बनभूलपुरा और मंडी चौकी क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान लोगों को अतिक्रमण स्वयं हटाने और किराएदारों का शतप्रतिशत सत्यापन कराने की अपील की।