गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों के साथ प्लान की है ट्रिप, इन खूबसूरत जगहों की करें सैर

गर्मियों की छुट्टियों में बच्चों के साथ प्लान की है ट्रिप, इन खूबसूरत जगहों की करें सैर

गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार सभी बच्चों को रहता है। इसके लिए बच्चे पहले से प्लान बनाने लगते हैं। इन दिनों गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में इन दिनों में पूरा दिन घर पर रहकर बच्चे बोर होने लगते हैं। बच्चों को साल भर गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार रहता है।

ऐसे में बच्चे अपने माता पिता से उम्मीद करते हैं कि वह उन्हें कहीं सफर पर ले जाएं। वहीं माता पिता छुट्टियों में बच्चों को किसी पार्क, वाटर पार्क, फिल्म देखने या जू ले जाते हैं। कई बार अपने किसी रिश्तेदार के घर पर भी छुट्टी मनाने ले जाते हैं। लेकिन आजकल के बच्चे सफर पर जाना चाहते हैं। वह किसी पर्यटन स्थल, हिल स्टेशन और किसी दूसरे शहर के मशहूर दार्शनिक स्थलों को घूमना चाहते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बच्चों के साथ 
ट्रिप प्लान कर सकते हैं। 

चोपता, उत्तराखंड की करें सैर
उत्तराखंड में चोपता नाम की छोटी सी खूबसूरत जगह है। बता दें इस पहाड़ पर धाराएं और जंगलों के बीच खूबसूरत नजारे देखने को मिल जाते हैं। गर्मियों में कई एडवेंचर का लुत्फ भी यहां उठा सकते हैं। बच्चों के साथ चोपता में सुकून से छुट्टी बिता सकते हैं।

तवांग, अरुणाचल प्रदेश
अरुणाचल प्रदेश का तवांग हिल स्टेशन काफी खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट है। बता दें यहां आने के लिए एक विशेष इनर लाइन परमिट की आवश्यकता होती है। यहां के खूबसूरत नजारे और लोकप्रिय पर्यटन स्थल देखकर बच्चे से लेकर बड़े तक खुश हो जाएंगे।

शोजा, हिमाचल प्रदेश
शिमला-मनाली तो हर कोई जाता है, गर्मी के मौसम में आप हिमाचल प्रदेश के ऑफबीट हिल स्टेशन शोजा को घूमने जा सकते हैं। सिराज घाटी पर स्थित शोजा हिल स्टेशन पर हरी-भरी घाटियां और खूबसूरत झरने का लुत्फ उठा सकते हैं।

ये भी पढे़ं- गर्मियों में चाहिए दमकती स्किन, इन ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करना कभी न भूलें