रामपुर: सिविल लाइंस क्षेत्र में तेंदुआ दिखाई देने से हड़कंप, हो रही कांबिंग

नए रोडवेज बस अड्डे के निकट बिजली घर के स्टोर में दौड़ता हुआ तेंदुआ सीसी कैमरे में कैद, डीएफओ ने आधा दर्जन अधिकारियों की लगाई ड्यूटी

रामपुर: सिविल लाइंस क्षेत्र में तेंदुआ दिखाई देने से हड़कंप, हो रही कांबिंग

रामपुर, अमृत विचार। नए रोडवेज बस अड्डे के पास बने बिजली घर के स्टोर में तेंदुआ देखे जाने के बाद बिजली अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस  मामले की जानकारी डीएफओ राजीव कुमार को दी। डीएफओ ने आनन-फानन में आधा दर्जन अधिकारियों की ड्यूटी लगाकर बिजली घर के आसपास कांबिग शुरू करा दी है। बिजली घर के स्टोर में दौड़ते हुए तेंदुए की फुटेज पूरे दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रही। 

मालगोदाम के पास रोडवेज बस अड्डा है उसके सटा हुआ बिजली घर बना हुआ है, जिसमें सारे अधिकारी बैठते हैं। वहीं पर बिजली घर का स्टोर भी बना हुआ है और वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। गुरुवार रात को हाईडिल स्टोर में तेंदुए को भागते हुए देखा गया,जो कि सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गया। इस बात की जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए और पूरे मामले की जानकारी बिजली निगम के उच्च अधिकारियों  को दी गई उन्होंने डीएफओ राजीव कुमार को पूरे मामले से अवगत कराया।

 डीएफओ ने आनन-फानन में वहां पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई और तेंदुए की कांबिंग शुरू करा दी। हालांकि, अभी तेंदुआ कांबिंग टीम को दिखाई नहीं पड़ा है। टीम द्वारा तेंदुए के पद चिन्हों की भी तलाश की जा रही है जिसके आधार पर उस तक पहुंचा जा सके। वन विभाग के कर्मचारियों का मानना है कि रात बारिश होने के कारण तेंदुए के पद चिन्हों के सहारे तेंदुए की तलाश आसान हो सकती है।

विनयतोष शर्मा को बनाया गया टीम प्रभारी 
हाईडिल स्टोर में तेंदुए को पकड़ने के लिए डीएफओ ने एक टीम गठित की है। क्षेत्रीय वन अधिकारी विनयतोष शर्मा को टीम का प्रभारी बनाया गया है। जिसमें उपक्षेत्रीय वन अधिकारी धर्मेंद्र,वन दरोगा सुल्तान,वनदरोगा विनीत आर्य, वन रक्षक जकी खां, वन रक्षक राजीव को शामिल किया गया है। सभी को सख्ती के साथ डयूटी करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं। 

तेंदुए के आने की सूचना के बाद लोगों में मचा हड़कंप
सिविल लाइन क्षेत्र में तेंदुए की दस्तक होने की सूचना  मिलने के बाद आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। लोगों ने बच्चों को  घरों  से निकलना तक बंद कर दिया   है। लोग बाजारों तक जाने से डर रहे हैं।  लोग बच्चों को घरों तक से नहीं निकलने दे रहे हैं  वही अधिकारी भी लोगों को जागरुक कर  रहे हैं कि रात के अंधेरे में नही निकलें।

नए रोडवेज के निकट बिजली घर के स्टोर में बिल्ली प्रजाति का कोई जीव दौड़ता हुआ नजर आ रहा है। कैमरे की फुटेज देखकर कैसे कहा जा सकता है कि दौड़ता हुआ जीव तेंदुआ ही है। फिर भी एहतियात के तौर पर कांबिंग कराई जा रही है और अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। -राजीव कुमार, डीएफओ

ये भी पढ़ें:- Queen Elizabeth II को अमेरिकी दौरे के दौरान था खतरा, FBI के दस्तावेज से खुलासा

ताजा समाचार

Kanpur: नगर निगम गेस्ट हाउस में जमकर खेली गई होली; महापौर प्रमिला ने सतीश महाना, पचौरी और रमेश अवस्थी को लगाया गुलाल
बरेली: चुनावी वादों से गुमराह हो जाती है जनता?, जानिए क्या कहते हैं वोटर्स
Fatehpur: गर्मी के साथ बच्चों में बढ़ा डायरिया का प्रकोप; बुजुर्ग भी पड़ रहे हैं बीमार, डॉक्टरों ने दी यह सलाह...
नानकमत्ता: सीएम धामी ने बाबा तरसेम सिंह को दी श्रद्धांजलि, हत्या की जांच के लिए SIT गठित
उमेश पाल के घर कूड़े ढेर में सिगरेट फेंकने से लगी थी आग, तीन पड़ोसियों का हुआ चालान
बरेली: किसान के पास हैं 250 क्विवंटल गेहूं तो गांव में ही होगी खरीद, शासन ने की ये व्यवस्था