Pakistan: इमरान खान अयोग्य घोषित हुए तो PTI का नेतृत्व करेंगे शाह महमूद कुरैशी, पूर्व PM ने किया ऐलान

Pakistan: इमरान खान अयोग्य घोषित हुए तो PTI का नेतृत्व करेंगे शाह महमूद कुरैशी, पूर्व PM ने किया ऐलान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एवं तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि अगर उन्हें अदालत द्वारा अयोग्य घोषित किया जाता है तो उस स्थिति में उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी पार्टी का नेतृत्व करेंगे। खान ने लाहौर के जमान पार्क स्थित अपने आवास पर पत्रकारों और वकीलों के साथ शनिवार को आयोजित एक बैठक में यह बातें की।

 यह बयान ऐसे समय में आया है जब पीटीआई अध्यक्ष पिछले वर्ष अप्रैल में सत्ता से बेदखल होने के बाद से भ्रष्टाचार से लेकर आतंकवाद के कई मामलों का सामना कर रहे हैं। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा जारी किए गए गिरफ्तारी वारंट का अनुपालन करते हुए, रेंजर्स ने उन्हें 09 मई को 19 करोड़ पाउंड के अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया था।

खान की 09 मई को हुई गिरफ्तारी ने देशव्यापी हिंसा का रूप ले लिया और उनके समर्थकों ने पूरे देश में रक्षा और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की और आगजनी की। इसके बाद, शीर्ष नागरिक एवं सैन्य नेतृत्व वाली उच्चाधिकार प्राप्त राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) ने सेना अधिनियम सहित संबंधित कानूनों के अंतर्गत दंगाइयों पर मुकदमा चलाने का निर्णय लिया।

 खान ने गत नौ मई को हुई तोड़फोड़ के बाद उनकी पार्टी से बड़े पैमाने पर नेताओं के चले जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि स्थिति जल्द ही बदलने वाली है और मैं आने वाले दिनों में एक बड़ा आश्चर्य देने वाला हूं। उन्होंने कहा कि पार्टी के कुछ नेता मजबूरी में पार्टी छोड़ रहे हैं जबकि कुछ बेनकाब हो चुके हैं। 

युवाओं को अपनी पार्टी की एक बड़ी संपत्ति बताते हुए खान ने कहा कि पार्टी में टिकट प्राप्त करना उनका अधिकार है और पार्टी से नेताओं के चले जाने के बावजूद पीटीआई अगला आम चुनाव जीतेगी। उन्होंने जनता के बीच अपनी पार्टी की लोकप्रियता का पता लगाने के लिए जनमत संग्रह कराने का भी आह्वान किया। पूर्व प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए वर्तमान गठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा संकट का एकमात्र समाधान देश में चुनाव कराना है। 

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान में हमलावर ने सुरक्षा बल के काफिले को बनाया निशाना, 22 सुरक्षाकर्मी घायल

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: सब्जी लेकर घर लौटने का पत्नी-बच्चे करते रहे इंतजार, सुबह मिली मौत की खबर...मचा कोहराम
टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका... हार्द‍िक पांड्या को बड़ी ज‍िम्मेदारी
मुरादाबाद : निजी स्कूलों की मनमानी न रुकने पर मंडलायुक्त कार्यालय पर करेंगे भूख हड़ताल, पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन
T20 World Cup 2024 : टी20 विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान, टेम्बा बावुमा बाहर...देखें पूरे 15 खिलाड़ियों की लिस्ट
अयोध्या: शिकारियों पर लगाम के लिए समदा में तैनात हुए सुरक्षा गार्ड 
Unnao: यूएसडीए को ढूंढे नहीं मिल रहे पीएम आवास के 119 लाभार्थी, मकान बदले जाने के साथ बदल जाता है आवास हीनों का पता