नैनीताल: कैंची मेले के लिए होटलों में एडवांस बुकिंग शुरू

नैनीताल: कैंची मेले के लिए होटलों में एडवांस बुकिंग शुरू

नैनीताल, अमृत विचार। विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम में 15 जून को स्थापना दिवस के अवसर पर लगने वाले मेले के लिए अभी से नैनीताल के होटलों में एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है। कैंची धाम में हर साल 15 जून को भव्य मेले में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। बाबा नीब करौरी महाराज के मालपुवे के प्रसाद ग्रहण करने के लिये देश के कोने-कोने से भक्त कैंची धाम पहुंचते हैं। 

विगत कुछ वर्षों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली समेत  बॉलीवुड सेलिब्रिटी के धाम में पहुंचने से धाम की लोकप्रियता अपने चरम पर है। नैनीताल समेत भवाली, मुक्तेश्वर, रामगढ़ समेत आसपास के पर्यटन स्थलों में कैंची आने वाले पर्यटकों मे हर साल इजाफा होने से यहां का पर्यटन कारोबार भी गति पकड़ने लगा है।

स्थापना दिवस पर हर साल लाखों की संख्या में भीड़ उमड़ने के कारण जिला प्रशासन भी मेले की तैयारियों में जुट गया है। 15 जून को लगने वाले मेले ने भी भव्य रूप लेना शुरू कर दिया है जिससे होटलों में भी देश के अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं ने अभी से एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है।

नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट के अनुसार 15 जून के दौरान एडवांस बुकिंग होनी शुरू हो गई है। इस मौके पर हर साल नैनीताल लगभग पैक हो जाता है और उम्मीद है कि इस बार भी पैक हो जाएगा।