अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी दोषी करार, कुछ ही देर में सुनाई जाएगी सजा

अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी दोषी करार, कुछ ही देर में सुनाई जाएगी सजा

वाराणसी, अमृत विचार। मुख्तार अंसारी को अवधेश राय हत्याकांड में दोषी करार दिया गया है। दोपहर दो बजे के बाद इसको लेकर अदालत सजा सुनाएगी। ये हत्याकांड साल 1991 में हुआ था। तकरीबन 32 साल पुराने मामले में अब दोष सिद्ध हो गया है। इस मामले में पूर्व में एमपीएमएलए कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी। कांग्रेस नेता अवधेश राय की दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उनके घर के सामने  बीच सड़क पर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में वादी और गवाह उनके भाई कांग्रेस नेता अजय राय हैं। अदालत परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। आसपास के इलाके में भारी फोर्स तैनात है।

कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की तीन अगस्त, 1991 को उनके लहुराबीर आवास के द्वार पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अजय राय की शिकायत पर इस हत्याकांड में अंसारी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। एक वकील ने बताया, "मुख्तार को 1991 के अवधेश राय हत्या मामले में दोषी ठहराया गया है। अदालत अपना फैसला बाद में सुनाएगी।"

अवधेश राय के भाई और कांग्रेस नेता अजय राय ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "यह हमारे कई वर्षों के इंतजार का अंत है, मैंने, मेरे माता-पिता, अवधेश की बेटी और पूरे परिवार ने सब्र रखा था और हम मुख्तार अंसारी के आगे नहीं झुके। सरकारें आयीं, गईं और मुख्तार ने खुद को मजबूत किया। लेकिन हमने हार नहीं मानी। आज अदालत ने मुख्तार को मेरे भाई की हत्या के मामले में दोषी ठहराया है।’’      

ये भी पढ़ें -Ayodhya Accident : ट्रेन की चपेट में आया युवक, दोनों पैर कटे - लखनऊ रेफर