Bageshwar News: UKSSSC की आगामी परीक्षा की तैयारियों में जुटे अधिकारी, जीएस मर्तोलिया ने केंद्रों का किया निरीक्षण

Bageshwar News: UKSSSC की आगामी परीक्षा की तैयारियों में जुटे अधिकारी, जीएस मर्तोलिया ने केंद्रों का किया निरीक्षण

बागेश्वर, अमृत विचार। उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने 11 जून एवं 09 जुलाई को आयोग द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षाओं को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को कहा है। उन्होंने परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने को कहा। 

मर्तोलिया ने जिलाधिकारी अनुराधा पाल, पुलिस अधीक्षक हिमांशु वर्मा, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, कोषाधिकारी इंदर सिंह के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं को नकलविहीन एवं शांतिपूर्वक संपादित कराना सुनिश्चित करें। इसके लिए परीक्षा केंद्रों में मजिस्ट्रेटों की तैनाती के साथ ही परीक्षार्थियों की सघन चेकिंग की जाए। 

उन्होंने  कहा कि परीक्षा केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखी जाए। साथ ही परीक्षा केंद्रों में बायोमेट्रिक उपस्थिति के साथ ही जैमर भी लगाए जाएंगे। परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षाएं आयोजित होंगी। कहा कि पुलिस के साथ ही स्थानीय अभिसूचना इकाई जनपद में चल रहे कोचिंग सेंटरों के साथ ही उनमें कोचिंग दे रहे शिक्षकों का भी सत्यापन करना सुनिश्चित करेंगे तथा इसकी सूची मुख्य शिक्षा अधिकारी को भी उपलब्ध कराएंगे। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, उपजिलाधिकारी हरगिरि, राजकुमार पांडे, पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा सहित अभिसूचना इकाई के निरीक्षीक आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Bageshwar News: सरकारी अस्पताल में दलाल सक्रिय, विभिन्न संगठनों ने जताई नाराजगी, सीएमएस ने दी सफाई