बरेली: जीआईसी में बन रहे ऑडिटोरियम में एक साथ बैठ सकेंगे चार सौ लोग

बेसमेंट में पार्किंग, भूतल पर ऑडिटोरियम, ऊपरी मंजिल पर कौशल विकास सेंटर, सौ कार खड़ी की जा सकेंगी डबल स्टोरी पार्किंग में, किए जा सकेंगे बड़े आयोजन

बरेली: जीआईसी में बन रहे ऑडिटोरियम में एक साथ बैठ सकेंगे चार सौ लोग

बरेली, अमृत विचार : राजकीय इंटर कॉलेज में स्मार्ट सिटी के तहत बन रहा ऑडिटोरियम यूपी का सबसे बड़ा ऑडिटोरियम होने का दावा किया जा रहा है। इस ऑडिटोरियम में एक साथ चार सौ लोगों के बैठने की क्षमता होगी। तीन भागों वाली इस इमारत के बेसमेंट में डबल स्टोरी पार्किंग, भूतल पर ऑडिटोरियम और ऊपरी तल पर युवाओं काे हुनरमंद बनाने के लिए कौशल विकास का हब ट्रेनिंग सेंटर होगा।

ये भी पढ़ें - बरेली: व्यापारियों ने चौराहों पर लगे बैरियर और डायवर्जन पर दिए सुझाव

मेयर उमेश गौतम ने बताया कि अब तक यूपी के किसी सरकारी स्कूल में चार सौ सीटों वाला ऑडिटोरियम नहीं है। स्मार्ट सिटी अब निखर रही है। अब तक लोगों को लगता था कि शहर हर तरफ खुदा पड़ा है और कोई काम नहीं हो रहा है लेकिन अब शहरवासियों को भी लगेगा कि स्मार्ट सिटी की योजना लाकर मोदी सरकार ने युवाओं, छात्रों, उद्यमियों, कलाकारों को बहुत-कुछ दिया है।

मेयर ने बताया कि विशाल ऑडिटोरियम में बड़े आयोजनों की संभावना देखते हुए यहां मल्टीलेवल पार्किंग बनाई गई है जहां एक साथ सौ से ज्यादा कारें खड़ी हो सकेंगी। ऑडिटोरियम बनाने का उद्देश्य सिर्फ सभा और पार्टी करना नही है बल्कि छात्रों और युवाओं में उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित करना भी है जो व्यवसाय के हर क्षेत्र में स्टार्टअप की संभावना मजबूत करेगा और युवाओं को रोजगार के लिए बाहर जाने से रोकने में मदद करेगा।

उन्होंने कहा बरेली में पहले से कुछ सभागार हैं, लेकिन वे राष्ट्रीय स्तर या राज्य स्तर के कार्यक्रमों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। यह ऑडिटोरियम बेहतर विकल्प है। इसका निर्माणअंतिम चरण में है। बरेली चूंकि मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और जयपुर से भी हवाई मार्ग के जरिए जुड़ चुका है, इसलिए यह ऑडिटोरियम और ज्यादा उपयोगी साबित होगा।

ये भी पढ़ें - बरेली: फोन से बात करने को किया मना तो शोहदे ने किया रास्ते में परेशान, युवती के कपड़े फाड़े और तोड़ा मोबाइल