Rudrapur News : हार्डवेयर-पेंट्स की दुकान में लगी आग, घर में धधकी लपटें, करोड़ों के नुकसान का अनुमान

Rudrapur News : हार्डवेयर-पेंट्स की दुकान में लगी आग, घर में धधकी लपटें, करोड़ों के नुकसान का अनुमान

रुद्रपुर, अमृत विचार। किच्छा हाईवे स्थित हार्डवेयर एवं पेंट्स की दुकान और उसके नजदीक घर में धधकी आग से करोड़ों का नुकसान हो गया है। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान हाईवे पर लंबा जाम लग गया। जानकारी मिलते ही एसएसपी सहित कई नेता भी मौके पर पहुंचे और दुकान स्वामी को ढांढस बंधाया।

जानकारी के अनुसार, भूतबंगला निवासी इकरार पाशा की किच्छा हाईवे स्थित वाल्मीकि द्वार के समीप पाशा हार्डवेयर एवं पेंट्स की दुकान है। दो मंजिला दुकान के पीछे की ओर दुकान स्वामी का अपना आवास है। बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे दुकान स्वामी इकरार पाशा दुकान पर बैठे थे। 

अचानक दुकान के पीछे की ओर से आग की लपटें उठती हुई नजर आई। जब तक दुकान कर्मी कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरी दुकान को अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं।

सूचना मिलते ही सीएफओ वंश बहादुर यादव, कोतवाल विक्रम राठौर सहित पुलिस कर्मी एवं राहत दल घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। मगर, आग इतनी भीषण थी कि दमकल विभाग को मौके पर आठ गाड़ियां मंगानी पड़ीं, जिससे किच्छा हाईवे पर लंबा जाम लग गया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मगर तब तक दुकान व घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया था। दुकान स्वामी इकरार ने बताया कि दुकान और घर का सारा सामान मिलाकर डेढ़ से दो करोड़ रुपये की क्षति हुई। 

वहीं, गल्ले में रखे सात लाख रुपये की नगदी भी जलकर स्वाहा हो गई। आग की सूचना मिलते ही एसएसपी मंजूनाथ टीसी, पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा, पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल सहित बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम लग गया। उधर, सीएफओ वंश बहादुर यादव ने आशंका जताई है कि दुकान के अंदर रखी पेंट मशीन में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लगी होगी। आग के कारणों की पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Rudrapur News : बाल श्रम कराने पर दो ढाबा संचालकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, एएचटीयू व श्रम विभाग ने की कार्रवाई

Post Comment

Comment List

ताजा समाचार

बहराइच : दो गांव से चोरों ने सेंध लगाकर लाखों की संपत्ति उड़ाई, नहीं दर्ज हुआ मुकदमा 
बरेली: जोगी नवादा से शांतिपूर्ण तरीके से निकला ईद-मिलादुन्नबी का जुलूस, चप्पे-चप्पे पर रहा पुलिस का पहरा
Chitrakoot: महिला संबंधी अपराधों में दोषियों को जल्द दिलाएं सजा, डीएम ने समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को दिए ये निर्देश
'महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद महिलाओं को जाति और धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश', PM मोदी का विपक्ष पर हमला
Pakistan: सिंध प्रांत में रॉकेट लॉन्चर के खोल में विस्फोट से नौ लोगों की मौत
रामनगर: परमिट शुल्क में वृद्धि से भड़के कार्बेट के जिप्सी चालक

Advertisement