काशीपुर: कोरियर एक्टिवेट करने के नाम पर की एक लाख की धोखाधड़ी

काशीपुर: कोरियर एक्टिवेट करने के नाम पर की एक लाख की धोखाधड़ी

काशीपुर, अमृत विचार। अज्ञात व्यक्ति ने कोरियर एक्टिवेट करने के नाम पर एक युवती के साथ धोखाधड़ी कर 99,999 रुपये हड़प लिए। साइबर सेल द्वारा कराई गई जांच के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

कचनालगाजी निवासी बलजीत कौर ने साइबर सेल रुद्रपुर को प्रार्थना पत्र देकर अज्ञात व्यक्ति द्वारा कॉल कर कोरियर एक्टिवेट करने के नाम पर 99,999 रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत की है। शिकायतकर्ता द्वारा उपलब्ध कराये गए संदिग्ध मोबाइल नंबर की साइबर सेल द्वारा डिटेल निकाली गई तो पता चला कि यह नंबर प्रशांत प्रभाकर पाटिल निवासी महाराष्ट्र के नाम पंजीकृत है।

शिकायतकर्ता द्वारा दी गई ट्रांजेक्शन डिटेल से पता चला कि यह धनराशि यूपीआई के माध्यम से निकाली गई। जानकारी जुटाने पर पता चला कि खाता प्रकाश राज निवासी मंजुश्री नियाला अय्याप्पा टेंपल बैंगलोर के नाम पर है।

इसके बाद साइबर सेल ने संबंधित बैंक से प्राप्त स्टेटमेंट के माध्यम से जानकारी जुटाई तो पता चला कि यह धनराशि प्रकाश राज के एक अन्य बैंक खाते में भेजी गई और एटीएम के माध्यम से निकाल ली गई है। इस संबंध में शाखा से सीसीटीवी फुटेज संरक्षित करने व उपलब्ध कराने के लिए पत्राचार किया गया। संबंधित बैंक शाखा से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज व जांच के बाद साइबर सेल रुद्रपुर के प्रभारी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है।