रामपुर : हर दिन लहू से लाल हो रही सड़कें, पांच माह में 153 हादसों में 106 लोगों ने गवां दी जान

सबसे ज्याद अप्रैल और मई माह में हुए हादसे 64 हादसे,  सड़क हादसों में 97 लोग हुए घायल

रामपुर : हर दिन लहू से लाल हो रही सड़कें, पांच माह में 153 हादसों में 106 लोगों ने गवां दी जान

रामपुर, अमृत विचार। नंवबर माह में सड़क सुरक्षा माह अभियान चलाकर ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया जाता है। लेकिन इसके बाद भी सड़क हादसों में कोई कमी नहीं आ रही है। पिछले छह माह के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो चौंकाने वाले हैं। अमूमन प्रत्येक दिन एक हादसा हो रहा है। इसमें ज्यादातर सड़क हादसे तेज रफ्तार और ट्रिपल राइडिंग के कारण हो रहे हैं।

पिछले पांच माह 153 हादसे हुए हैं, जिसमें 106 लोग की मौत हुई। जबकि इन हादसों में 97 लोग घायल हुए। जनवरी माह में 26 हादसे हुए, जबकि 24 लोगों की मौत हुई और 17 घायल हुए। फरवरी माह में 25 हादसे हुए, जिसमें 21 की मौत हुई और 15 घायल हुए। मार्च माह में 38 हादसे हुए, जिसमें 28 की मौत हुई और 19 घायल हुए। जबकि अप्रैल माह में 32 हादसे हुए, इनमें 24 की मौत हुई और 21 घायल हुए। वहीं, मई माह में 32 हादसों में 19 की मौत हुई और 25 घायल हो गए। कुल मिलाकर पिछले पांच महीनों में 150 से ज्यादा हो गए, जबकि 105 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। 

तेज गति बन रही मौत कारण 
पुलिस अधिकारियों की मानें तो तेज गति हादसों का कारण बनती है। वाहन के सामने एकदम जानवर आ जाने से तेज रफ्तार के कारण ब्रेक नहीं लग पाते हैं जिससे सड़क हादसा हो जाता है। जबकि सड़क पर ओवर स्पीडिंग के लिए संकेत भी लगाए जाते हैं। इसके बाद भी हादसों पर रोक नहीं लग रही है।

आए दिन हो रहे हादसों पर रोक लगाने के लिए वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाता है। चालान भी काटे जाते हैं। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जिससे हादसों पर रोक लगाई जा सके। - अवधेश कुमार, टीआई

ये भी पढ़ें : रामपुर : छह माह के अंदर प्रेम विवाह में टूट गए 50 नव विवाहित जोड़ों के दिल, अपनी भी नहीं भा रही पसंद