शादीशुदा होकर भी ऐसे ले सकते हैं सिंगल लाइफ का मजा, अब आ गया वीकेंड मैरिज का ट्रेंड

शादीशुदा होकर भी ऐसे ले सकते हैं सिंगल लाइफ का मजा, अब आ गया वीकेंड मैरिज का ट्रेंड

शादी एक ऐसा बंधन होता है जो सात जन्मों तक निभाया जाता है। जब दो लोग शादी के बंधन में बंधते हैं तो वह ये वादा करते हैं कि जिंदगी भर एक दूसरे का सहारा बनकर रहेंगे। ये सारी बातें तो हम सभी सुनते आए हैं। लेकिन अब जापान में शादी को लेकर एक ऐसा ट्रेंड चला है, जिसमें पति-पत्नी सिर्फ वीकेंड पर मिलते हैं। यहां शादी सिर्फ दो दिनों का बंधन होता है।

बता दें शादी का यह ट्रेंड बिल्कुल ही नया है और जापान में काफी ज्यादा पॉपुलर है, इस तरह की शादी को वीकेंड मैरिज कहते हैं। अब शादी का ये नया कॉन्सेप्ट दूसरे देशों में भी कपल को प्रभावित कर रहा है। आज हम आपको इस वीकेंड शादी से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

वीकेंड मैरिज किया है? 
बता दें वीकेंड मैरिज में कपल सप्ताह के अंत में एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं। इन दो दिनों में कपल अपने पार्टनर के साथ किए गए वादे को पूरा करते हैं। सप्ताह के बाकी दिनों में वह अपनी मर्जी से जीते हैं। इस शादी में हर दिन अपने पार्टनर से मिलने या उनसे बात करने की जरूरत नहीं होती है।

वहीं वीकेंड मैरिज में कपल सिंगल लाइफ का मजा लेते हैं और हफ्ते-दो हफ्तों तक नहीं मिलते हैं। इस मैरिज में कपल्स की लाइफस्टाइल ही काफी अलग होती है। इसमें कपल एक घर में रहकर भी सिंगल लाइफ जीते हैं। बता दें वीकेंड मैरिज को सेपरेशन मैरिज के नाम से भी जाना जाता है। शादी का यह कॉन्सेप्ट बिल्कुल ही अनोखा है। इस मैरिज में कपल्स को एक-दूसरे के मुताबिक चलने की जरूरत नहीं होती है और उन्हें अपनी लाइफ में रिश्ता निभाने के लिए समझौता भी नहीं करना पड़ता है।

वीकेंड मैरिज के फायदे 
कपल्स के बीच तकरार कम होने की संभावना
कपल के बीच तकरार आम बात होती है, लेकिन वीकेंड मैरिज से ये सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं। कपल्स को हफ्ते में सिर्फ दो दिनों का समय मिलता है। ऐसे में वह इन दिनों में एक-दूसरे के साथ ज्यादा रोमांटिक पल बिता सकते हैं, जैसे कहीं बाहर घूमने जाना, मूवी देखना आदि। ये सारी चीजें रिश्ते को मजबूत बनाती हैं और कपल्स को लड़ाई से भी बचाती हैं।

वर्किंग कपल के रिश्ते को बनाता है आसान
बता दें वीकेंड मैरिज से वर्किंग कपल को काफी फायदा हो सकता है। काम की वजह से आप अपने पार्टनर को वक्त नहीं दे पाते हैं, लेकिन वीकेंड मैरिज से वर्किंग कपल भी अपने लिए टाइम निकाल पाएंगे और पार्टनर के साथ खुशनुमा पल बिता सकते हैं। 

शादी का रिश्ता होता है मजबूत
आज के दौर में तलाक के मामले भी कुछ ज्यादा बढ़ रहे हैं। कई बार छोटी तकरार की वजह से भी तलाक की नौबत भी आ जाती है। ऐसे में वीकेंड मैरिज का फंडा शादी को लंबे वक्त तक बरकरार रखने में मदद कर सकता है।

ये भी पढे़ं- हनीमून पर या पार्टनर संग पहली बार जा रहे हैं घूमने, इन टिप्स को आजमाकर सफर में भरें आनंद