ऋषि सुनक United Nations General Assembly की बैठक में रह सकते हैं अनुपस्थित

 ऋषि सुनक United Nations General Assembly की बैठक में रह सकते हैं अनुपस्थित

लंदन। ऋषि सुनक एक दशक बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल नहीं होने वाले ब्रिटेन के पहले प्रधानमंत्री बन सकते हैं। ब्रिटिश अखबार ‘द टेलीग्राफ’ ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सुनक अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर आयोजित होने वाली संरा महासभा की वार्षिक उच्चस्तरीय बैठक में अनुपस्थित रह सकते हैं।

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क में सितंबर में होने वाली संरा महासभा की बैठक में विश्वभर के नेता जुटेंगे। सुनक ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इस बैठक शामिल होने की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। संरा के लिए आयक्रम को तैयार करने वाले एक सूत्र ने गुरुवार को अखबार से कहा, “यह सुनक पर निर्भर है।अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है।” 

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक सुनक अक्टूबर में होने वाली कंजरवेटी पार्टी की वार्षिक बैठक की तैयारी को लेकर अमेरिका के दौरे पर नहीं जाने का विचार कर रहे हैं। इस बैठक में 2024 में होने वाले चुनाव के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण तैयार किये जाने की उम्मीद है।

 इसके अलावा सुनक जी-20 की बैठक में शामिल होने के लिए भारत के दौरे पर जाने वाले हैं और मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना है। उल्लेखनीय है डैविड कैमरून ब्रिटेन के आखिरी प्रधानमंत्री हैं, जो 2013 में बतौर प्रधानमंत्री संरा महासभा की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। 

ये भी पढ़ें:- Russia-Ukraine war: यूक्रेन का दावा- उसके ड्रोन ने रूसी बंदरगाह में नौसेना के पोत को बनाया निशाना