सनी देओल की 'गदर 2' ने रचा इतिहास, स्वतंत्रता दिवस पर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई...200 करोड़ के क्लब में शामिल

सनी देओल की 'गदर 2' ने रचा इतिहास, स्वतंत्रता दिवस पर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई...200 करोड़ के क्लब में शामिल

मुंबई। सनी देओल की गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 'गदर' मचा दिया है। इसका क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हर दिन रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है। लेकिन, पांचवें दिन यानि कि स्वतंत्रता दिवस पर  गदर 2 ने इतिहास रच दिया है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक, गदर 2 ने मंगलवार (पांचवें दिन) 55 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसी के साथ फिल्म का पांच दिन का कुल कलेक्शन 228 करोड़ हो गया है। फिल्म  गदर 2 ने वर्ल्डवाइड 230 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है।

आपको बता दें कि पहले दिन, शुक्रवार को 40 करोड़ के धमाकेदार नंबर्स के साथ खाता खोलने वाली 'गदर 2' ने दूसरे दिन 43.08 करोड़ का कलेक्शन किया। तीसरे दिन रविवार को फिल्म ने 51.7 करोड़ कमाकर गदर मचाया। चौथे दिन की कमाई 38.7 करोड़ रही। शुरुआती रुझानों के मुताबिक, गदर 2 ने मंगलवार (पांचवें दिन) 55 करोड़ कमाए।

अगर सिर्फ 15 अगस्त को रिलीज हिंदी फिल्मों की बात करें तो ‘गदर 2’ की 15 अगस्त को हुई कमाई के कोई फिल्म ओपनिंग डे पर भी आसपास नहीं पहुंची। सनी देओल के पिता धर्मेंद्र की फिल्म ‘शोले’ 15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई थी। तब फिल्म की हालत ये थी कि इसे तमाम लोग हिट मानने को ही तैयार नहीं थे। फिल्म ‘शोले’ ने कमाई की रफ्तार दूसरे हफ्ते से पकड़ी और इसके बाद ये एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई।

ये भी पढ़ें : प्रदीप पांडेय चिंटू की 'भारत भाग्य विधाता' अगस्त में होगी रिलीज, Actor बोले- पूरे परिवार के साथ जरूर देखें फिल्म