Ukraine War: यूक्रेनी वेबसाइट पर देश के दुश्मनों की लिस्ट में किम जोंग उन का नाम शामिल

 Ukraine War: यूक्रेनी वेबसाइट पर देश के दुश्मनों की लिस्ट में किम जोंग उन का नाम शामिल

कीव। उत्तर कोरियाई शीर्ष नेता किम जोंग उन को यूक्रेनी नव-नाजी वेबसाइट मायरोटवोरेट्स (पीसमेकर) पर दुश्मनों की सूची में शामिल किया गया है जो रूस समर्थक व्यक्तियों की हत्या का आह्वान करती है। यह जानकारी वेबसाइट के आंकड़ों से मिली है। 

वेबसाइट पर लिखा गया है कि परमाणु ब्लैकमेल, अवैध परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के कार्यान्वयन, साइबर अपराध आदि गतिविधियों में संलिप्तता के कारण उत्तर कोरियाई नेता का नाम शामिल किया गया है। उत्तर कोरियाई शीर्ष नेता किम को छह सितंबर को ‘रूस समर्थक आतंकवादियों, अलगाववादियों, भाड़े के सैनिकों, युद्ध अपराधियों और हत्यारों’ की सूची में जोड़ा गया था।

 मायरोटवोरेट्स वेबसाइट पत्रकारों, डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलग हुए गणराज्यों की सेना और अन्य लोगों का व्यक्तिगत डेटा प्रकाशित करती है, जिन्हें वेबसाइट के निर्माता ‘यूक्रेन के दुश्मन’ मानते हैं। ऐसा माना जाता है कि डेटाबेस पर मौजूद लोगों के संपर्क विवरण वेबसाइट पर प्रकाशित होने के बाद उन्हें धमकियां मिली हैं। 

ये भी पढ़ें:- कौन थीं जाह्नवी कांडुला? जिनकी मौत पर भारतवंशी सांसद कृष्णमूर्ति ने सिएटल पुलिस से किया गंभीरता से जांच करने का आग्रह