राजस्थान: भीलवाडा में भगवान गणेशजी को चढ़ाया जायेगा 5100 किलोग्राम के लड्डू के भोग 

राजस्थान: भीलवाडा में भगवान गणेशजी को चढ़ाया जायेगा 5100 किलोग्राम के लड्डू के भोग 

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाडा में गणेश चतुर्थी के पर्व पर भगवान गणेशजी को 5100 किलो लड्डू का को भोग लगाया जाएगा और इसके साथ ही महाआरती कर गणेश चतुर्थी के पर्व पर भव्य मेंले का आयोजन किया जाएगा। 

शहर के गांधी नगर में स्थित सिद्ध मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्यामसुंदर घीया ने बताया कि इस मंदिर की स्थापना 1971 में हुई थी पुराने दौर में स्व मूलचंद जी घीया के सपने में आकर भगवान में दर्शाव दिया था जिसके बाद आए ही निर्णय लिया गया कि यहीं मंदिर को स्थापित करना हैं तब से यह सिद्ध गणेश मंदिर स्थित है तब से लेकर आज तक घीया परिवार मंदिर की सेवा में हमेशा जुटा रहता है चाहे कोई बड़ा कार्य हो या छोटा कार्य हो मंदिर की सेवा में हमेशा घीया परिवार तट पर रहता हैं। 

यह भीलवाड़ा का एकमात्र ऐसा मंदिर है जो अपनी मान्यताओं को लेकर भीलवाड़ा ही नहीं बल्कि आसपास के जिले में भी प्रचलित है और यही नहीं यहां पर साल में एक बार गणेश चतुर्थी के अवसर पर भव्य मेले का आयोजन भी किया जाता है और यह जिले का एकमात्र ऐसा मंदिर है जहां पर गणेश चतुर्थी के दिन मेले का आयोजन किया जाता ह। इस मंदिर की सबसे खास बात यह है कि यहां पर जो भी वक्त भगवान के दर्शन करने आता है और उनकी मनोकामना पूरी हो जाती है यही नहीं यहां का घीया परिवार बीते कई सालों से मंदिर के निरंतर सेवा करते हुए आ रहा है । 

ये भी पढे़ं- बिहार: गया में पितृपक्ष मेला के लिए हुआ कंट्रोल रूम का शुभारंभ

ताजा समाचार

अयोध्या: मिल्कीपुर उपचुनाव में गोरखनाथ बाबा ने अपनी ठोकी दावेदारी...BJP और सपा का भविष्य तय करेगी यह सीट
Bareilly News | Gausganj बवाल में फरार इन दो भाईयों पर 50000 का ईनाम। Police मुठभेड़ में दो बदमाश घायल
Kanpur: शहर में एलिवेटेड रेल ट्रैक का सपना जल्दी ही होगा पूरा; 16 रेलवे क्रासिंग की समस्या होगी दूर, खर्च होंगे इतने रुपये
लखनऊ: चाचा की लाइसेंसी पिस्टल से छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया, देहरादून से आया था घर   
Social media : टिकटॉक और इंस्टाग्राम छोड़ने के लिए बहुत से लोग भुगतान करने को तैयार
लखनऊः 6410 स्कूल वाहन चलने योग्य नहीं, चिह्नित वाहनों को जारी होंगे नोटिस