प्रतापगढ़ : गमगीन माहौल में दफनाए गए दो सगे भाइयों के शव, बेसुध हुई मां

प्रतापगढ़ : गमगीन माहौल में दफनाए गए दो सगे भाइयों के शव, बेसुध हुई मां

लालगंज/ प्रतापगढ़, अमृत विचार। सर्पदंश से मौत के बाद दो सगे भाइयों का शव सोमवार को एक साथ कब्र में दफनाया गया। अंतिम संस्कार के दौरान सभी की आंखे नम रही। दो बेटों की मौत से मां बेसुध हो गई। पिता समेत परिजन दहाड़ मारकर रोते रहे। परिजनों ने शवों के पोस्टमार्टम से इंकार कर दिया।

लालगंज के धधुआ गाजन निवासी बबलू यादव अपने पिता तुलसीराम यादव के साथ फरीदाबाद में रह कर मजदूरी का काम करते है। यहां गांव में बबलू की पत्नी सीमा अपने दोनों पुत्र नौ वर्षीय अगम यादव व सात वर्षीय अर्नव यादव के साथ रहती थी। मार्डन कान्वेंट स्कूल संगम चौराहा लालगंज में अगम यादव कक्षा एक व अर्नव यादव प्ले ग्रुप में पढ़ते थे। शनिवार की रात एक कमरे में चारपाई पर दोनों भाई अगम व अर्नव तथा बगल की चारपाई पर उनकी मां सीमा सो रही थी। रात में एक सांप चारपाई पर चढ़ गया और दोनों सगे भाइयों को डस लिया। दोनों की चीख सुनकर बगल सो रही मां सीमा की नींद खुली। मोबाइल का टार्च जलाया तो बेटे की चारपाई पर बड़ा काला सर्प बैठा देख चीख पड़ी। सर्प को उठाकर बाहर फेंक दिया। उसकी चीख सुनकर  भागकर लोग वहां पहुंचे तो सर्प को फर्श पर जाते देख हतप्रभ रह गए। दोनों भाइयों को झाड़ फूंक के लिए ले गए, लेकिन दोनों भाइयों की सांसें थम गईं थी। दोनों बच्चों का पिता बबलू अपने पिता तुलसी राम के साथ पहुंचा। सोमवार को गांव में एक ही कब्र में दोनों सगे  भाइयों शव को दफनाया गया। इस दौरान उमड़ी भीड़ में सभी की आंखे नम रहीं। मां सीमा बेसुध हो गई,पिता बबलू चाचा राजू समेत परिजन दहाड़ मारकर रोते रहे। गांव में सन्नाटा रहा।

अंतू में सर्प दंश से युवती की मौत 

नगर पंचायत अंतू के पूरे बैजनाथ निवासी सुप्रिया सिंह (22) पुत्री स्वर्गीय भीम सिंह रविवार देर शाम शौच के लिए खेत में गई थी। वापस आने के बाद घर के सामने स्थित हैंडपंप पर अपना हाथ पैर धोकर घर जाते समय घास में बैठे सर्प ने उसे डस लिया। सुप्रिया ने परिजनों को बताया। उसे इलाज के लिए निजी चिकित्सक के पास ले गए। हालत में सुधार न होने पर मेडिकल कालेज ले जा रहे थे तभी उसकी मौत हो गई। युवती की मौत से परिजनों बेहाल रहे।

यह भी पढ़ें : संतकबीरनगर : सपा की साइकिल यात्रा में जमकर हुई मार-पीट