ऊर्जा मंत्री AK Sharma ने की OTS योजना की शुरुआत, बकाया राशि जमा करने में मिलेगी भारी छूट

घरेलू उपभोक्ताओं को 12 किश्तों में अपनी बकाया राशि जमा करने की छूट - ऊर्जा मंत्री

ऊर्जा मंत्री AK Sharma ने की OTS योजना की शुरुआत, बकाया राशि जमा करने में मिलेगी भारी छूट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बुधवार को ओटीएस यानी कि एकमुश्त समाधान योजना के पहले चरण की शुरुआत लखनऊ के कैंट स्थित विद्युत उपकेंद्र से की। तीन चरणों मे चलने वाली ओटीएस योजना 31 दिसंबर तक चलेगी और इससे 10 लाख से भी ज्यादा उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को पंजीकरण कराना होगा और इसकी प्रक्रिया बहुत आसान है। 

cats08

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि इस योजना में जो जल्दी आएगा वो ज्यादा लाभ पायेगा। इस योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं को 12 किश्तों में अपनी बकाया राशि जमा करने की छूट दी गई है। अगर बकाया राशि को एक किश्त में उपभोक्ता जमा करेगा तो ब्याज, सर चार्ज समेत अन्य चार्ज में 100 प्रतिशत की छूट रहेगी। उन्होंने कहा कि जिन किसानों का बिजली का बिल बकाया है। वह भी वन टाइम सेटलमेंट से 100 प्रतिशत की छूट पर बकाया बिल जमा कर सकते हैं या फिर 12 किश्तों में भी जमा कर सकते हैं। 

cats09

एके शर्मा ने आगे कहा कि अगर किसी उपभोक्ता का बकाए की वजह से आरसी कटी हो या राजस्व निर्धारण होकर वसूली का आदेश हो। अगर वह एकमुश्त समाधान योजना में रजिस्ट्रेशन करता है तो वसूली प्रक्रिया रुक जाएगी और किश्तें पूरी होने के बाद आरसी भी रद्द हो जाएगी। इसके अलावा अपराधिक या बिजली चोरी की वजह से उपभोक्ता के ऊपर अगर राजस्व निर्धारण हुआ है तो उस राशि का सिर्फ 35 प्रतिशत जमा करने से अपराधिक मामला समाप्त कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें;-पांच हजार की घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए राजस्व निरीक्षक, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई, इस मामले में मांग रहे थे रिश्वत