हल्द्वानी: 5 दिन में एनओसी लो, वरना 10वें दिन होगी कार्रवाई

हल्द्वानी: 5 दिन में एनओसी लो, वरना 10वें दिन होगी कार्रवाई

हल्द्वानी, अमृत विचार। जिले के तीन बड़े शहरों में दमकल की पड़ताल जारी है। इस बीच मुख्य अग्निशमन अधिकारी गौरव किरार ने व्यवसायिक प्रतिष्ठान और गोदाम मालिकों ने सख्त चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा 5 दिन से अंदर सभी एनओसी लेकर अपने प्रतिष्ठानों में नियम पूरे कर लें, अन्यथा 10वें दिन से दमकल कार्रवाई शुरू करेगा। 

बता दें कि दीपावली की रात कुमाऊं टेंट हाउस के गोदाम में आग लग गई थी और तीन मजदूरों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। मामले में टेंट हाउस मालिक गिरीश हेड़िया और गोदाम में लगी आग के कारणों की जांच जारी है। जिलाधिकारी वंदना ने 15 दिन में रिपोर्ट भी मांगी है।

इस बीच एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने जिले भर में ऐसे व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और गोदाम को खोज निकालने के आदेश दिए थे। जिसके बाद घटना की अगली सुबह से ही दमकल ने हल्द्वानी, रामनगर और नैनीताल में जांच शुरू दी। सिटी मजिस्ट्रेट 27 नवंबर को अपनी जांच रिपोर्ट डीएम को और दमकल एसएसपी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। सीएफओ गौरव किरार ने बताया कि जांच पूरी होने से पहले सभी को एनओसी लेकर अपने यहां आग से बचाव से सभी इंतजाम करने होंगे। ऐसा न करने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

अभी नौकरी पाओ