उन्नाव के रामलीला मैदान में कलश यात्रा के साथ राम कथा शुरू, लोगों ने की पुष्प वर्षा, हजारों लोग हुए शामिल

उन्नाव के रामलीला मैदान में कलश यात्रा के साथ राम कथा शुरू।

उन्नाव के रामलीला मैदान में कलश यात्रा के साथ राम कथा शुरू, लोगों ने की पुष्प वर्षा, हजारों लोग हुए शामिल

उन्नाव के रामलीला मैदान में कलश यात्रा के साथ राम कथा शुरू। सुविख्यात रामकथा वाचक प्रेममूर्ति प्रेमभूषण जी महाराज नौ दिनों तक भक्ति की बयार बहाएंगे। कलश यात्रा में लोगों ने पुष्प वर्षा की।

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव शहर स्थित रामलीला मैदान में रामलीला कमेटी की ओर से श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। जहां पहले दिन विधिविधान से पूजा अर्चना की गयी। इसके बाद आचार्यों ने ध्वज व कलश पूजन कराया। हजारों की संख्या में श्रद्धालु सिर पर कलश रखकर बड़े हनुमान मंदिर पहुंचे। जिसके बाद रामलीला स्थल पर कलश की स्थापना हुयी। 

Unnao Hindi News (2)

बता दें कि श्रीराम कथा आयोजन पर बुधवार को आचार्यों ने रामलीला मैदान में विधिविधान से गणेश पूजन व ध्वज पूजन कराया। इसके बाद हजारों श्रद्धालु सिर पर कलश लेकर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष संजय राठी व कमेटी संरक्षक नर सेवा नारायण सेवा के संस्थापक विमल द्विवेदी के नेतृत्व में बड़े हनुमान मंदिर से कथास्थल रामलीला मैदान पहुंचे।

Unnao Hindi News Jai

जगह-जगह भक्तों ने पुष्पवर्षा कर यात्रा का स्वागत किया। हनुमान मंदिर से यात्रा कथा स्थल पहुंची। समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि सुविख्यात रामकथा वाचक प्रेममूर्ति प्रेमभूषण जी महाराज की कथा रामलीला मैदान में 29 नवंबर से सायं 3 से 6 बजे तक चलेगी।

ramleela

इसमें सभी नगर वासियों से शामिल होने की अपील संजय राठी व विमल द्विवेदी द्वारा की गयी है। कथा सुनने को जिले के अलावा आसपास क्षेत्रों से लोग पहुंचेंगे। पंडाल में उनके बैठने की पूरी व्यवस्था की गयी है। इस दौरान ममता राठी, अनीता विमल द्विवेदी के अलावा हजारों श्रद्धालु मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Unnao News: अलग-अलग स्थानों पर IT व GST का छापा… छह गाड़ियों से 14 इनकम टैक्स अधिकारी पहुंचें

Online Jobs Apply