नर्सिंग ऑफिसर के बंपर पद पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

नर्सिंग ऑफिसर के बंपर पद पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है। दरअसल उत्तराखंड में नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए भर्तियां निकली हैं। बता दें उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने अभी केवल इन भर्तियों का नोटिस जारी किया है, आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं। तो चलिए हम आपको इन भर्तियों से जुड़ी पूरी डिटेल के बारे में बताते हैं। 

जरूरी तारीखें
बता दें यूकेएमएसएसबी की इन भर्तियों के लिए 12 दिसंबर 2023 से आवेदन शुरू होंगे। वहीं आवेदन करने की लास्ट डेट है 1 जनवरी 2024। यही नहीं फीस जमा करने की लास्ट डेट भी 1 जनवरी ही है। इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में आवेदन कर दें। 

वैकेंसी डिटेल
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1455 पद पर भर्ती होगी। इनमें से नर्सिंग ऑफिसर मेल यानी पुरुषों के 1163 पद हैं। वहीं नर्सिंग ऑफिसर फीमेल के 292 पद हैं।

इस ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन
बता दें यूकेएमएसएसबी के नर्सिंग ऑफिसर पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। रजिस्ट्रेशन लिंक खुलने के बाद आप वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। ऐसा करने के लिए उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – ukmssb.org.

अप्लाई करने के लिए योग्यता
अप्लाई करने के लिए ये जरूरी है कि उम्मीदवार के पास बीएससी नर्सिंग की डिग्री हो। जहां तक एज लिमिट की बात है तो 21 से 42 साल तक के कैंडिडेट्स इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

सेलेक्शन प्रक्रिया
इन पद पर चयन बिना परीक्षा के होगा। डिग्री और डिप्लोमा के मार्क्स के आधार पर कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन होगा और आखिर में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा।

शुल्क और सैलरी 
बता दें आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी को 300 रुपये शुल्क देना होगा। वहीं बाकी श्रेणियों के लिए शुल्क 150 रुपये है? सेलेक्शन होने पर सैलरी लेवल 7 के मुताबिक है। इसके तहत महीने के 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

ये भी पढे़ं- DPCC में इस पद पर निकली वैकेंसी, यहां जानें आवदेन का तरीका और लास्ट डेट

 

 

FOOTER:
Online Jobs Apply