बरेली: बरातघरों से 100 मीटर की दूरी के प्वाइंट चिह्नित, यहीं से चढ़ेगी बरात

बरेली: बरातघरों से 100 मीटर की दूरी के प्वाइंट चिह्नित, यहीं से चढ़ेगी बरात

बरेली, अमृत विचार। दूल्हे के साथ बरातियों के घूमने के दौरान शहर की सड़कों को जाम से मुक्त कराने के लिए प्रशासन ने बड़ी रणनीति बनाई है। कमिश्नर सौम्या अग्रवाल के निर्देश पर सभी बरातघरों से 100 मीटर की दूरी तक बारात चढ़ने के प्वाइंट चिह्नित कर दिए गए हैं। अब नए प्वाइंट से ही बरात चढ़ेगी। 

बरातघर मालिकों ने द्वारचार और डांस के दौरान बरात को 30 मिनट में सड़क पर भ्रमण के बाद वापस लाने के लिए नोडल कर्मचारी बना दिए हैं। उनके मोबाइल नंबर पुलिस और प्रशासन को दिए गए हैं। सड़क पर सजावट और अतिक्रमण करने वालों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। कमिश्नर ने बताया कि सभी बरातघर इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के सीसीटीवी की निगरानी में रहेंगे।

पीलीभीत बाईपास के बरातघरों की यहां से चढ़ेगी बारात
पीलीभीत बाईपास रोड नवादा शेखान स्थित वैशाली होटल की बरात गुलाबबाड़ी रोड मोड़ से, मन्नत लॉन और जलसा पैलेस की बुडरो स्कूल से, आरिश लॉन की पवन विहार कॉलोनी मोड़ से, सेलिब्रेशन लॉन की फ्लोरा गार्डन से, किंग्स हैरिटेज की पासपोर्ट ऑफिस के पास से और ग्रांड विक्रांत की जगतपुर चौराहा से बरात चढ़ेगी।

बदायूं रोड के इन बरातघरों की यहां से चढ़ेगी बारात
बदायूं रोड शांति विहार स्थित शिव स्वयंवर बरातघर की बरात दक्षिण दिशा में वरुण पूजा अस्पताल के सामने, शांति विहार के दया पैलेस की कुंवर बैंक्वेट हाल के सामने, अनुपमनगर के आलीशान बैंक्वेट हॉल की दिव्यांश डेंटल से, अनुपमनगर के श्रेया बरातघर की दिव्यांश डेंटल से, त्रिमूर्ति बैंक्वेट हॉल से स्वास्ति नर्सिंग होम से, कुंवर बैंक्वेट हॉल से आलीशान बरातघर से, जागृतिनगर के बाबा बर्फानी पैलेस की पुलिस चौकी से, दिशा पैलेस की विश्ननाथपुरम कॉलोनी गेट से, शैलकृष्ण बरातघर की कुंवर बैंक्वेट हॉल के सामने, शिव स्वरूप हॉल की वरुण पूजा अस्पताल के सामने, अनुपमनगर के नैना मेंशन बरातघर की कुंवर बैंक्वेट हॉल के सामने से, बीडीए कॉलोनी के चन्द्रवती बरातघर की सोना लॉन बरातघर के सामने से, सत्यम पैलेस और सोना लॉन की पुलिस चौकी के सामने से, करेली के सांवरिया लॉन की पराग डेयरी के सामने से, शांति विहार के दिव्या बैंक्वेट हॉल की कुंवर बैंक्वेट हॉल के सामने से, पटेल विहार के गिलोरिया बरात घर की पेट्रोल पंप के सामने से और करेली के आर्य लॉन की सांवरिया लॉन के सामने से बरात चढ़ेगी।

रामपुर और नैनीताल हाईवे पर यह जगह चिह्नित
मिनी बाईपास के निर्मल रिसोर्ट की भसीन ट्रेडर्स के पास से, कर्मचारीनगर पुलिस चौकी के पास कुबेर होटल एंड बैंक्वेट की पेट्रोल पंप से, प्रेम नर्सरी बैंक्वेट हॉल की दिवाकर अस्पताल से, प्रताप बैंक्वेट हॉल की रवि ट्रामा सेंटर से, क्लब 7 की रवि ट्रामा सेंटर से, ब्लू मून की अग्रवंशी बाय डेकोट से, मिनी बाईपास के अशोक होटल की खुसरो अस्पताल के पास से, रामपुर रोड के मान्या पैलेस की कामर्शियल टोयटा मोटर रामपुर रोड से, कर्मचारी नगर के होटल आनंद की अशोका होटल के पास से, रामपुर रोड के गैलेक्सी पैलेस की सत्य प्रकाश पार्क के पास से, सीएल हैरिटेज, सहगल होटल, रत्ना लॉन, मोती लॉन, जवाहर पैलेस, कृष्णा बरातघर और चिस्तिया पैलेस की दूल्हा मियां की मजार के पास से बरात चढ़ेगी।

गंदगी होने पर तीन बरातघरों पर 20-20 हजार का जुर्माना
कमिश्नर और डीएम रविंद्र कुमार के निर्देश पर बुधवार को ट्रेनिंग पीसीएस दीपराज सिंह, नायब तहसीलदार विदित कुमार, नगर निगम और बीडीए की संयुक्त टीम के साथ बरातघरों में पार्किंग, रोड पर अतिक्रमण, गंदगी होने और गाड़ियों के सड़क पर खड़े होने की जांच की। इस दौरान शिव स्वरूप बैंक्वेट हॉल, त्रिमूर्ति बैंक्वेट हॉल और नैना मेंशन बरातघर पर नगर निगम के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक पूर्णिमा सक्सेना ने 20-20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

ये भी पढे़ं- बरेली: हज यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 दिसंबर तक