भोपाल: गहमागहमी भरे माहौल में भाजपा विधायक दल की बैठक शुरु, पर्यवेक्षक मौजूद

भोपाल: गहमागहमी भरे माहौल में भाजपा विधायक दल की बैठक शुरु, पर्यवेक्षक मौजूद

भोपाल। बेहद गहमागहमी भरे माहौल में मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित विधायकों की विधायक दल का नेता चुनने के लिए राजधानी भोपाल में अहम बैठक शुरु हो गई। पार्टी के संसदीय बोर्ड की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में हो रही इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा। दल का नेता ही राज्य का अगला मुख्यमंत्री होगा।

ये भी पढ़ें - उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने किया नजरबंद किए जाने का दावा, राज्यपाल ने बताया बेबुनियाद 

बैठक में तीनों पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के लक्ष्मण और पार्टी सचिव सुश्री आशा लाकड़ा भी उपस्थित रहे। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के साथ पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी बैठक में शामिल हैं।

इस दौरान सभी 163 नवनिर्वाचित विधायक अपना नेता चुनेंगे। बैठक के पूर्व सभी विधायकों का पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पर्यवेक्षकों के साथ फोटो सेशन भी हुआ। राज्य में ऐतिहासिक बहुमत हासिल करने वाली भाजपा ने कुल 230 सीटों में से 163 सीट पर विजय हासिल की है।विधायक दल का नेता चुने जाने के साथ ही राज्य की नयी सरकार के गठन को लेकर भी तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी।

सरकार के गठन के दौरान वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 29 सीटों पर पार्टी की जीत के लक्ष्य को ध्यान में रखा जाएगा। इसके लिए जातिगत, राजनैतिक, क्षेत्रीय और अन्य समीकरणों को भी साधने की पूरी संभावना है। 

ये भी पढ़ें - राजस्थान: गंगापुर में एसबीआई के एटीएम को बदमाश ले गए उखाड़ कर