औरैया: कुत्ते के काटने से बच्ची की बिगड़ी हालत, डॉक्टरों ने हायर सेंटर किया रेफेर

कुत्ते की तरह करती है गतिविधियां काटने को दौड़ती

औरैया: कुत्ते के काटने से बच्ची की बिगड़ी हालत, डॉक्टरों ने हायर सेंटर किया रेफेर

अमृत विचार, औरैया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम आनेपुर निवासी एक बालिका को करीब ढाई माह पूर्व गांव में ही कुत्ते ने काट लिया था, जिसको परिजनों ने गांव में ही एक चिकित्सक से कुत्ता काटने का इंजेक्शन लगवाया था। बालिका को राहत नहीं मिली और उसकी हालत बिगड़ गई। जिस पर मंगलवार को उसके परिजन औरैया के सरकारी अस्पताल में ले आये, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत को देखते हुए सैफई रेफर कर दिया। बालिका पागल कुत्ते जैसी गतिविधियां कर रही है। इसके अलावा काटने को दौड़ती है।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम आनेपुर निवासी जयंशी पुत्री सुरजीत 8 वर्ष को करीब ढाई माह पूर्व गांव में ही एक आवारा कुत्ते ने काट लिया, जिससे वह  पागल हो गई, और लोगों को काटने को दौड़ने लगी। आज मंगलवार को उसके पिता एवं अन्य परिजन 50 शैय्या आयुक्त जिला अस्पताल ले आये, जहां से उसे चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद मिनी पीजीआई सैफई इटावा रेफर कर दिया। 

बालिका की बुआ मिथिलेश ने दूरभाष पर बताया कि उसकी भतीजी को करीब ढाई महापूर्व गांव में ही कुत्ते ने काट लिया था जिसका इलाज गांव में कराया गया। कुत्ता काटने का इंजेक्शन लगने के बावजूद उसकी भतीजी जयंशी पानी से डरती है, कुत्तों की तरह गतिविधियां करती है। इसके अलावा वह परिजनों एवं अन्य लोगों को काटने के लिए दौड़ती है। अस्पताल में चिकित्सकों ने बताया कि बालिका की हालत अत्यधिक चिंताजनक है जिसके कारण उसे रेफर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- कानपुर: आईआईटी में प्रोजेक्ट एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने की आत्महत्या