अफगानिस्तान के कोच बने रहेंगे जोनाथन ट्रॉट, एक साल बढ़ाया अनुबंध

अफगानिस्तान के कोच बने रहेंगे जोनाथन ट्रॉट, एक साल बढ़ाया अनुबंध

काबुल। पिछले कुछ अर्से में अफगानिस्तान के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट का करार एक साल के लिए बढा दिया गया है । इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ट्रॉट ने जुलाई 2022 में पदभार संभाला था और 2023 के आखिर में उनका 18 महीने का कार्यकाल खत्म हो गया।

 जोनाथन ट्रॉट के मार्गदर्शन में अफगानिस्तान ने टी20 एशिया कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया, पाकिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला जीती और बांग्लादेश को पहली बार वनडे श्रृंखला में हराया। वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और नीदरलैंड को मात दी । अफगानिस्तान टीम इस समय यूएई में तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेल रही है । इसके बाद 11 से 17 जनवरी तक भारत में तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेलना है। 

गत चैम्पियन अमेरिका को हराकर ऑस्ट्रेलिया युनाइटेड कप क्वार्टर फाइनल में 
पर्थ। गत चैम्पियन अमेरिका को 2 . 1 से हराकर मेजबान आस्ट्रेलिया युनाइटेड कप टेनिस के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। मैथ्यू एबडेन और स्टोर्म हंटर ने मिश्रित युगल में जेसिका पेगुला और राजीव राम को 6 . 3, 6 . 1 से हराया। ऑस्ट्रेलिया 18 देशों के मिश्रित टीम टूर्नामेंट में ग्रुप सी में शीर्ष पर रहा। इससे पहले एलेक्स डि मिनौर ने टेलर फ्रिट्ज को 6 . 4, 6 . 2 से हराकर आस्ट्रेलिया को 1 . 0 से बढत दिला दी थी। लेकिन पेगुला ने एला टोमजानोविच को 7 . 6, 6 . 3 से मात देकर बराबरी दिलाई।

एक अन्य मैच में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने एकल और युगल दोनों मुकाबले जीते जिसके दम पर पोलैंड ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं फ्रांस ने जर्मनी को 2 . 1 से मात दी। स्वियातेक ने स्पेन की सारा सोरिबेस टोर्मो को मात दी । वहीं अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना ने हुबर्ट हुरकाज को 3 . 6, 6 . 3, 6 . 4 से हराकर स्पेन को बराबरी दिलाई। इसके बाद मिश्रित युगल में स्वियातेक और हुरकाज ने 6 . 0, 6 . 0 से जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़ें : SA vs IND 2nd Test : श्रृंखला गंवाने से बचने के लिए भारतीय गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद 

ताजा समाचार

बहराइच: मतदान के बाद स्टार्स के साथ लें सेल्फी
Kanpur: एनआरआई सिटी में बिजली समस्या पर धरना-प्रदर्शन, लोगों ने स्काई बंगले का काम रुकवाया, बिल्डर पर लगा गबन का आरोप
पीलीभीत: तेंदुए के बच्चे के कुएं में गिरने की सूचना पर दौड़े वनकर्मी, झांककर देखा तो उड़ गए होश...जानें पूरा मामला
गोंडा और कैसरगंज में मतदान कल, 37.47 लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Kanpur: बड़ौदा यूपी बैंक में लगी आग, कागजात व सामान जलकर खाक, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनने पर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा सुनिश्चित किया जाएगा: CM केजरीवाल