वेस्टइंडीज की चार महिला खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए क्या बोलीं?

वेस्टइंडीज की चार महिला खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए क्या बोलीं?

एंटीगुआ। वेस्टइंडीज की चार महिला खिलाड़ियों अनीसा मोहम्मद, शकेरा सेल्मन, किशिया नाइट और किशोना नाइट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआईए) ने गुरुवार रात चारों महिला खिलाड़ियों के संन्यास लेने की पुष्टि की। चारों खिलाड़ियों क्रिकेट वेस्टइंडीज को दिए गए अवसरों और यादों के लिए धन्यवाद दिया। ये खिलाड़ी भारत में आयोजित 2016 आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में वेस्टइंडीज विजयी टीम के सदस्य थी। मोहम्मद ने दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर के रूप में वर्ष 2003 में 15 साल की उम्र में क्रिकेट टीम में पदार्पण किया था। उन्होंने 141 एकदिवसीय और 117 टी-20 में वेस्टइंडीज के लिए कुल 305 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज की स्पिन जादूगर अनीसा मोहम्मद ने अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, पिछले 20 साल वास्तव में अद्भुत रहे हैं। मैंने इसके हर एक मिनट का आनंद लिया है। उतार-चढ़ाव। मेरा मानना है कि अब समय आ गया है कि मैं कदम बढ़ाऊं। खेल से दूर रहें और युवा खिलाड़ियों को अपने सपने जीने दें जैसे मैंने अपने सपने देखे हैं।

उन्होंने कहा, मुझे अपने करियर में 258 बार मैरून रंग पहनकर मैदान पर उतरने का सौभाग्य मिला। मैंने पांच एकदिवसीय विश्वकप और सात टी-20 विश्वकप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है। मेरे साथियों, आपके साथ बिताए समय के दौरान मुझे जो प्यार और सम्मान मिला उसके लिए आप सभी का धन्यवाद। आपने मेरी यात्रा को एक यादगार अनुभव दिया। दाएं हाथ की तेज गेंदबाज शकेरा सेल्मन ने 2008 में पदार्पण किया और उन्होंने दोनों सफेद गेंद प्रारूपों में 196 मैचों में 133 विकेट लिए। 

सेलमैन ने अपने बयान कहा, यह 18 अविश्वसनीय वर्षों के बाद मेरा अंतिम नमस्कार है। मुझे दिग्गजों के साथ और उनके खिलाफ खेलने पर गर्व है और कुछ को आउट करने के लिए भाग्यशाली हूं। मेरा उद्देश्य हमेशा दूसरों को उनके सपनों में प्रेरित करना और उनकी सहायता करना था। उन्होंने कहा, मैं ईश्वर, अपने सहयोगी परिवार और दोस्तों तथा सीडब्ल्यूआई, अपने साथियों और चिकित्सा एवं प्रबंधन टीमों के अटूट मार्गदर्शन के लिए बहुत आभारी हूं। किसिया नाइट और किशोना नाइट ने क्रमशः 2011 और 2013 में वेस्टइंडीज में पदार्पण किया। किसिया, जो कि एक विकेटकीपर है, के नाम स्टंप के पीछे कई रिकॉर्ड हैं, जिसमें महिलाओं की टी-20 की एक पारी में सबसे ज्यादा पांच आउट, एक पारी में सबसे ज्यादा चार स्टंपिंग और एक पारी में सबसे ज्यादा चार कैच लेना शामिल हैं।

किशिया ने वेस्टइंडीज के लिए छोटे प्रारूपों में 157 मैच खेले, जिसमें कुल 2128 रन बनाए। उनकी बहन किशोना बाएं हाथ की बल्लेबाज हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 106 मैचों में 1397 रन बनाए हैं। उनके बयान में कहा गया है, चूंकि यह एक सुखद और अद्भुत यात्रा के अंत का प्रतीक है, हम इस समय अपने परिवार, दोस्तों, टीम के साथियों और समर्थकों को वर्षों से जारी प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। इनमें से कुछ भी नहीं होता। आप लोगों के समर्थन और प्यार के बिना यह संभव हो सका और इसके लिए हम हमेशा आभारी रहेंगे। बयान में कहा गया, अंत में, दिए गए अवसरों और यादों के लिए सीडब्ल्यूआई को धन्यवाद, जिन्हें हमेशा संजोकर रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें : बांग्लादेश के खिलाफ अंडर 19 विश्व कप में जीत के साथ आगाज करने उतरेगा भारत 

ताजा समाचार

शराब के लिए नहीं दिए पैसे, तो बेटे ने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला-ईंट से कुचला शव का सिर  
लखीमपुर खीरी: भीरा पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार, 48 घंटे बाद परिजनों ने किया अंतिम संस्कार 
शाहजहांपुर: पिता और भाई ने मिलकर की थी युवती की हत्या, गहन पूछताछ में मामले का हुआ खुलासा
प्रयागराज: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद मामले की सुनवाई 20 मई को सुनिश्चित
लोकसभा चुनाव: इप्सेफ की कर्मचारियों से मतदान करने की अपील, कहा- इस प्रत्याशी को करें वोट
पीलीभीत: मुख्य डकैत की जमानत, 2 पहले से फरार....चिंता में व्यापारी का परिवार, सुरक्षा दिलाने की मांग