Chitrakoot Fire: ...तो माल हाथ न लगने पर चोरों ने लगा दी आग, रजिस्ट्री ऑफिस से कागजात-कंप्यूटर हुए राख

चित्रकूट में रजिस्ट्री ऑफिस में आग से कागजात-कंप्यूटर हुए राख।

Chitrakoot Fire: ...तो माल हाथ न लगने पर चोरों ने लगा दी आग, रजिस्ट्री ऑफिस से कागजात-कंप्यूटर हुए राख

चित्रकूट में बुधवार की सुबह धुस मैदान स्थित रजिस्ट्री आफिस में आग लगने से कागजात, कंप्यूटर आदि जलकर राख हो गए। कहा जा रहा है कि चोर यहां हाथ साफ करने आए थे और माल हाथ न लगने की खुन्नस में आग लगा दी और चले गए।

चित्रकूट, अमृत विचार। बुधवार की सुबह धुस मैदान स्थित रजिस्ट्री आफिस में आग लगने से कागजात, कंप्यूटर आदि जलकर राख हो गए। कहा जा रहा है कि चोर यहां हाथ साफ करने आए थे और माल हाथ न लगने की खुन्नस में आग लगा दी और चले गए। बताया जा रहा है कि कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी गायब हैं। अपर एसपी ने बताया कि अग्निकांड की जांच की जा रही है।

पुरानी कोतवाली परिसर, मराठाकालीन इमारत के जिस हिस्से को ढहाया नहीं गया है, उसमें सब रजिस्ट्रार आफिस भी है। बुधवार की सुबह यहां से लपटें उठती देख हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची। जबतक आग पर काबू पाया जाता, दस्तावेज, कंप्यूटर, लैपटाप आदि राख हो गए।

बताया जाता है कि चोर उप निबंधक कार्यालय के बगल की दीवार से चढ़े और अंदर कूद गए। चोरों ने तिजोरी तोड़ने की कोशिश की पर असफल रहे। कहा जा रहा है कि चोरी में कुछ हाथ न लगने की खुन्नस में चोरों ने आग लगा दी। हालांकि आग को लेकर कई तरह की बातें हवा में तैर रही हैं। दबी जुबान कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि कई कागजात गायब भी हैं।

घटनास्थल पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर कोतवाली प्रभारी सहित पुलिसकर्मी मौके पर आए थे। उन्होंने बताया कि बताया गया है कि चोरों ने एसी हटाकर अंदर प्रवेश किया। कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज, प्रथमदृष्टया ऐसा लग रहा है कि गायब हैं।

बताया कि तकनीकी विशेषज्ञ भी घटनास्थल में जांच में लगे हैं। इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, कुछ लोगों ने नाम छिपाते हुए बताया कि पता चला है कि कई दस्तावेज ऐसे भी थे, जिनको संबंधित वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया था। फोरेंसिक टीम को कई महत्वपूर्ण जानकारी भी हाथ लगी हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: छत में उछल-कूद करने पर बंदर को मारी गोली; मौत... विरोध करने पर पड़ोसी को किया लहूलुहान, रामभक्तों ने किया हंगामा....

 

ताजा समाचार

Kanpur: जहरीले कीड़े के काटने से युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम, ट्यूबवेल की रखवाली करते समय हुआ हादसा
बहराइच: मतदान के बाद स्टार्स के साथ लें सेल्फी
Kanpur: एनआरआई सिटी में बिजली समस्या पर धरना-प्रदर्शन, लोगों ने स्काई बंगले का काम रुकवाया, बिल्डर पर लगा गबन का आरोप
पीलीभीत: तेंदुए के बच्चे के कुएं में गिरने की सूचना पर दौड़े वनकर्मी, झांककर देखा तो उड़ गए होश...जानें पूरा मामला
गोंडा और कैसरगंज में मतदान कल, 37.47 लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
Kanpur: बड़ौदा यूपी बैंक में लगी आग, कागजात व सामान जलकर खाक, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू