मुरादाबाद : तिरंगा में रंगे सरकारी भवन, नगर निगम, रेलवे स्टेशन जगमग

उल्लास व उमंग के साथ होगा गणतंत्र दिवस का आयोजन, प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद अकादमी में आज करेंगे ध्वजारोहण

मुरादाबाद : तिरंगा में रंगे सरकारी भवन, नगर निगम, रेलवे स्टेशन जगमग

मुरादाबाद, अमृत विचार। गणतंत्र दिवस शुक्रवार को जिले में उल्लास व उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इसको लेकर गुरुवार को तैयारियां पूरी की गईं। सरकारी भवनों को सतरंगी लाइटों की झालर से सजाया गया। नगर निगम, रेलवे स्टेशन तिरंगे रंग में जगमग हो गए। जिले के प्रभारी और लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद शुक्रवार को डॉ. भीमराव पुलिस अकादमी में ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण करेंगे।

गणतंत्र दिवस के दिन सरकारी भवनों व परिसर में विभागाध्यक्ष ध्वजारोहण करेंगे। महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण व पुष्पार्चन किया जाएगा। प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद मुख्य कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह पुलिस अकादमी में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद पुलिस परेड का निरीक्षण करेंगे। कार्यक्रम में मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह, डीआईजी मुनिराज जी, जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना व अकादमी के अधिकारी आदि मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा मंडलायुक्त कार्यालय में मंडलायुक्त, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी व तहसीलों में उप जिलाधिकारी ध्वजारोहण करेंगे। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर नगर निगम, रेलवे स्टेशन, कलेक्ट्रेट भवन को तिरंगा रंग की झालरों से सजा दिया गया है। चौक चौराहों पर लगी महापुरुषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण के लिए प्रबंध किए गए हैं। इसके अलावा सभी सरकारी कार्यालय, निजी संस्थाओं, शिक्षण संस्थाओं में भी ध्वजारोहण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

ये भी पढ़ें:- चेक गणराज्य के सांसदों ने अंतरराष्ट्रीय महिला अधिकार संधि को किया खारिज