गोंडा: अब फेसबुक पर भी हो रहा फ्रॉड!, चारा मशीन बेचने का झांसा देकर जालसाजों ने किसान से ठग लिए ₹84 हजार

पीड़ित किसान की शिकायत पर दर्ज हुआ जलसाजी का मुकदमा

गोंडा: अब फेसबुक पर भी हो रहा फ्रॉड!, चारा मशीन बेचने का झांसा देकर जालसाजों ने किसान से ठग लिए ₹84 हजार

नवाबगंज, गोंडा। नवाबगंज थाना क्षेत्र के खरगूपुर गांव के रहने वाले किसान से जालसाजों ने चारा मशीन बेचने के नाम पर 84000 रुपये ठग लिए। पीड़ित किसान की शिकायत पर नवाबगंज पुलिस ने दो जालसाजों के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज किया है।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के खरगूपुर निवासी राजेंद्र कुमार ने बताया कि उसके फेसबुक आईडी पर एक चारा मशीन का विज्ञापन आया था। मशीन का विज्ञापन देख उसने लिंक में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो बात करने वाले ने अपना नाम हसन मोहम्मद और रामकिशोर बताया।‌ जालसाजों ने किसान को मशीन की डिलीवरी का झांसा देते हुए उससे पहले पैसे भेजने के लिए कहा।

किसान ने जलसाजों की तरफ से उपलब्ध कराए गए स्कैनर के जरिए 84000 रुपये का ऑनलाइन भुगतान कर दिया। पीड़ित किसान का कहना है कि भुगतान हो जाने के बाद आरोपी मशीन की डिलीवरी देने में आनाकानी करने लगे।

कई दिनों तक टरकाए जाने के बाद उसे ठगी का एहसास हुआ। जब उसने दबाव बनाया तो तो आरोपियों ने मशीन की डिलीवरी देने से इंकार करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी। थाना प्रभारी मनोज कुमार राय ने बताया कि पीड़ित किसान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: गोंडा: हत्यारोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसपी से मिले परिजन, बाहर निकलते ही फूट-फूटकर रोने लगी मां