Valentine Day 2024: आपका पार्टनर भी है खाने-पीने का शौकीन तो दिल्ली-एनसीआर की इन शानदार जगहों पर करें विजिट, वैलेंटाइन डे बन जाएगा यादगार

Valentine Day 2024: आपका पार्टनर भी है खाने-पीने का शौकीन तो दिल्ली-एनसीआर की इन शानदार जगहों पर करें विजिट, वैलेंटाइन डे बन जाएगा यादगार

वैलेंटाइन वीक कल यानि 7 फरवरी से शुरू होने वाला है। अपने वैलेंटाइन डे को हर कपल यादगार बनाना चाहता है। ऐसे में वैलेंटाइन डे पर हर कपल कहीं न कहीं घूमने का प्लान जरूर बनाते हैं। जब आप और आपका पार्टनर एक ही शहर में रहते हों, तब तो ये डिसाइड करना और भी मुश्किल हो जाता है कि किस जगह को चुना जाए। ऐसे में अक्सर दिल्ली-एनसीआर के पार्क या फिल्म देखने के लिए सिनेमाहॉल खचाखच भरे ही रहते हैं।

आज हम आपको इसका बेस्ट ऑप्शन बताते हैं। अगर आपका पार्टनर खाने-पीने का शौकीन है, तो आप इस दिन दिल्ली-एनसीआर को एक्सप्लोर कर सकते हैं। जी हां, यहां खाने-पीने का खजाना है और कई जगहें तो ऐसी हैं जहां का जायका आपने अब तक नहीं चखा होगा। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ शानदार प्लेसेज के बारे में बताने जा रहे हैं। 

चांदनी चौक 
आप खाने-पीने के शौकीन हों और आपको स्ट्रीट फूड न पसंद हो, ऐसा भला कैसे हो सकता है। स्ट्रीट फूड की बात आती है, तो सबसे पहला नंबर चांदनी चौक का आता है। यहां आप अलग-अलग वैराइटी के पराठे, चाट, कुल्फी, रबड़ी, जलेबी का मजा ले सकते हैं। नॉन वेज लवर्स के लिए ये किसी जन्नत से कम नहीं है। नाश्ते से लेकर रात के डिनर तक के लिए यहां की गलियों में आपको ढेरों ऑप्शन मिल जाएंगे। 

दिल्ली हाट 
खूबसूरती से लेकर खाने-पीने में भी दिल्ली हाट का कोई मुकाबला नहीं है। आईएनए के पास स्थित इस जगह पर आपको देश के अलग-अलग राज्यों का स्वाद चखने को मिल सकता है। यहां नॉर्थ से लेकर साउथ और ईस्ट से लेकर वेस्ट के कई राज्यों का खाना आपको मिल जाएगा। आप अपने वैलेंटाइन को यहां इस दिन जरूर लेकर जा सकते हैं।

नोएडा 
बता दें नोएडा में भी कई रेस्टोरेंट मौजूद हैं। सेक्टर-18 से लेकर 46 तक में आपको खाने-पीने के ढेरों ऑप्शन मिल जाएंगे, जहां आप नाइटलाइफ का मजा ले सकेंगे। यहां के क्‍लबों में अक्सर यंगस्‍टर्स का जमावड़ा देखने को मिलता है। खास बात है, कि अगर आपका पार्टनर नोएडा में ही कहीं वर्किंग है, तो वैलेंटाइन डे के मौके पर छुट्टी न मिलने पर भी आप यहां रात में ऑफिस के बाद विजिट कर सकते हैं। 

कमला मार्केट 
अगर आपका पार्टनर खट्टी-मीठी चाट और स्ट्रीट फूड का शौकीन है, तो आप कमला नगर की मार्केट को एक्सप्लोर कर सकते हैं। यहां मिलने वाला स्वाद आपके इस खास दिन को यादगार बना देगा। यहां के छोले-भठूरे, टिक्की-चाट, भेल पूरी और फलूदा काफी फेमस है। ऐसे में वैलेंटाइन डे के दिन यहां विजिट करना अपने आप में एक खास बात है।

मजनू का टीला 
अगर आप दिल्ली में रहकर विदेशी ज़ायकों का स्वाद चखना चाहते हैं, तो मजनू का टीला एक परफेक्ट जगह है। बता दें यहां के खूबसूरत रेस्टोरेंट्स में आपको कोरियन, चीनी, तिब्बती, इटैलियन और थाई हर तरह का फूड मिल जाएगा। पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ-साथ ये एंजॉयमेंट में भी कोई समझौता नहीं होने देगा। 

ये भी पढे़ं- शादी के बाद रिश्तों में हमेशा बरकरार रहेगा प्यार, बस अपनाएं ये टिप्स

 

 

 

ताजा समाचार