बहराइच: सीओ की जांच के बाद हिस्ट्रीशीटर समेत दो पर दर्ज हुआ केस, पीड़ित परिवार की रंग लाई मेहनत!

छात्र की गुमशुदगी व अपहरण की अमृत विचार ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी खबर

बहराइच: सीओ की जांच के बाद हिस्ट्रीशीटर समेत दो पर दर्ज हुआ केस, पीड़ित परिवार की रंग लाई मेहनत!

अपहरण कर हत्या के प्रयास का पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

नानपारा, बहराइच, अमृत विचार। मटेरा थाना क्षेत्र के धोबिया पुरवा गांव निवासी इंटर फर्स्ट ईयर का छात्र 29 जनवरी को कोचिंग के लिए घर से निकला था। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चला। उसे एक हिस्ट्रीशीटर ने रंजिश में बंधक बनाकर रखा था। मटेरा थानाध्यक्ष की रिपोर्ट को सीओ ने खारिज करते हुए दोनों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करने का निर्देश दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जिले के मटेरा थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। मटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भौखारा के मजरा धोबियनपुरवा गांव निवासी रामस्वरूप चौधरी (17) पुत्र रामचंद्र प्रसाद इंटर फर्स्ट ईयर का छात्र है। पिता रामचंद्र प्रसाद का कहना है कि 29 जनवरी को बेटा सुबह सात बजे मटेरा में कोचिंग के लिए पढ़ने निकला था। लेकिन उसके बाद से उसका कोई पता नहीं चला। उन्होंने थाने पर तहरीर दी। पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा भी दर्ज नहीं किया।

पिता रामचंद्र प्रसाद का कहना है कि शुक्रवार रात 10 बजे के बाद उनके मोबाइल पर फोन आया और बेटे के खेत में मार कर फेंके जाने की सूचना मिली। इस पर वह रात में ही परिवार के लोगों के साथ तलाश शुरू की। तलाशी के दौरान खेत में बेटा बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। घर आने पर बेटे ने पूरी वारदात बताई।

छात्र रामस्वरूप का कहना है कि उसे गांव निवासी बलवीर यादव और भूसा यादव सड़क मार्ग से अपहरण कर ले गए थे। इसके बाद उसे अपने ही मकान में बंधक बनाकर रखे थे। आवाज करने पर उसकी पिटाई भी किया करते थे। परिवार के लोगों की ज्यादा खोजबीन पर उसे रात में पिटाई कर खेत में छोड़ दिया गया।

पिता का कहना है कि इसमें आरोपी हिस्ट्रीशीटर है। लेकिन पुलिस ने तहरीर के बाद भी केस दर्ज नहीं किया। इस खबर को अमृत विचार अखबार ने प्रमुखता से प्रकाशित किया। पीड़ित ग्रामीण ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। पुलिस अधीक्षक ने नानपारा सीओ राहुल पांडे को जांच के निर्देश दिए। मटेरा पुलिस ने हिस्ट्री सीटर पिता पुत्र के विरुद्ध अपहरण मारपीट और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है।

यह थे थानाध्यक्ष के बयान

छात्र के पिता रामचंद्र प्रसाद ने शनिवार सुबह थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। उसका कहना है कि थानाध्यक्ष परमानंद तिवारी ने कहा कि तुम्हारा बेटा मिल गया है। अब वापस जाइए, मुकदमा लिखने की कोई जरूरत नहीं है। इस पर उसने डीआईजी एपी सिंह और एसपी से शिकायत की।

Untitled-37 copy

यह भी पढ़ें: अयोध्या: खाद एवं रसद विभाग की हालत खस्ता!, गेहूं खरीद के लिए 46 दिनों में हो पाया महज 775 किसानों का पंजीयन!