रामपुर : 4.5 करोड़ रुपये से तैयार होंगी 13 सड़कें, फर्राटा भरेंगे वाहन

सड़कों के निर्माण को  मंजूरी मिलने पर राहगीरों को मिलेगी राहत

रामपुर : 4.5 करोड़ रुपये से तैयार होंगी 13 सड़कें, फर्राटा भरेंगे वाहन

पनवड़िया की ओर जाने वाली बदहाल सड़क।

रामपुर, अमृत विचार। जनपद में 13 सड़कों को शासन से स्वीकृति मिल गई है। इन सड़कों के निर्माण पर साढ़े चार करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके लिए विभागीय स्तर पर टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। एक माह में यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

जनपद में ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों को बुरा हाल है। सड़कों में गहरे गड्ढे हो गए हैं। ऊबड़-खाबड़ सड़कें होने की वजह से लोगों को अवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। काफी समय से ग्रामीण सड़कों के निर्माण की मांग कर रहे थे। इस पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने सड़कों के निर्माण के प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिए थे। शासन स्तर से सड़कों के निर्माण की मंजूरी मिलनी शुरू हो गई है।

शासन ने लोक निर्माण विभाग की 13 सड़कों के निर्माण की मंजूरी दे दी है। इनकी कुल लम्बाई 15 किलोमीटर है। इन सड़कों के निर्माण पर करीब साढ़े चार करोड़ रुपये खर्च होंगे। सड़कों के निर्माण के लिए विभाग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद सड़कों का निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

इन सड़कों का होगा निर्माण कार्य
मालगोदाम तिराहे से जौहर अस्पताल मार्ग, एनएच24 लालपुर पट्टी, कुंदनपुर मार्ग से पट्टी कादर खां मार्ग, पंजाबनगर से जौलपुर मार्ग की छह किलोमीटर से मझरा मंडौली मार्ग, एनएच-24 लालपुर पट्टी कुंदनपुर मार्ग से मझरा हाजीनगर मार्ग, ग्राम पनवड़िया से अलीनगर की ओर जाने वाला मार्ग, पंजाबनगर जौलपुर से गोहनपुर तक। नईमगंज से बकैनिया मार्ग का निर्माण, सीआरपीएफ हाउसिंग कालोनी से रेलवे फाटक मार्ग का निर्माण, रामपुर-शाहबाद, रहटगंज, हरदासपुर मार्ग, ककरौआ से अब्बास नगर मार्ग का निर्माण, गांधी समाधि से राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बाईपास तक मार्ग का मरम्मत कार्य होना है।


सड़कों के निर्माण को लेकर टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है। एक माह में टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।-केवी सिंह, एक्सईएन लोनिवि, निर्माण खंड

ये भी पढ़ें : रामपुर : किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म में दोषी को 20 साल की कैद, दो लाख जुर्माना