Kidnapping: बाइकसवार युवकों ने किया दो वर्षीय बच्चे का अपहरण; दो दिन पूर्व पिता का हुआ था कुछ युवकों से विवाद...

Kidnapping: बाइकसवार युवकों ने किया दो वर्षीय बच्चे का अपहरण; दो दिन पूर्व पिता का हुआ था कुछ युवकों से विवाद...

कानपुर, अमृत विचार। फूलबाग बस स्टॉप के पास बड़ी बहन व भाई के साथ खेल रहे दो वर्षीय बच्चे का बाइक सवार युवक अपहरण कर फरार हो गए। छोटे भाई को ले जाते देख बच्चों ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। जब तक परिजन मौके पर पहुंचे तब तक अपहरणकर्ता मौके से फरार हो गए। दिनदहाड़े शहर के व्यस्ततम चौराहे पर अपहरण की सूचना से पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मौके पर डीसीपी पूर्वी, एडीसीपी व फीलखाना पुलिस पहुंची। पुलिस ने आसपास बैंक व आसपास के प्रतिष्ठानों के सीसीटीवी कैमरों की जांच की, जिसमें कुछ संदिग्ध कैद हुए। 

अपहरण कांड 2

मूलरूप से उन्नाव सफीपुर निवासी छोटू राजपूत फूलबाग सब्जी मंडी स्थित फुटपाथ के किनारे पत्नी गुड्डा बेटी वैष्णवी (12), पल्लवी (08) व बेटे शिब्बू (6), कार्तिक (02) के साथ रहते हैं। बड़े भाई राजेंद्र के मुताबिक छोटू शादी समारोह में वेटर के कार्य के साथ सब्जी का ठेला भी लगाते है। शनिवार शाम करीब 4:45 बजे कार्तिक बड़ी बहन वैष्णवी व भाई शिब्बू के साथ खेल रहा था। 

खेलते-खलते तीनों फूलबाग बस स्टॉप के पास पहुंच गए। इसी दौरान फूलबाग सब्जी मंडी के पास से दो बाइक सवार युवक आए और कार्तिक को पुचकार कर उठा कर ले गए। शिब्बू व वैष्णवी ने कुछ दूर पीछा किया, लेकिन तब तक युवक फरार हो गए। बच्चों ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन कार्तिक का कोई पता नहीं चला। 

जिसके बाद छोटू ने फीलखाना पुलिस को घटना की जानकारी दी। शहर के व्यवस्त चौराहों में से एक फूलबाग चौराहे के पास से सरेशाम अपहरण की सूचना पर पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह, एडीसीपी लखन यादव, एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह व फीलखाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। 

दो दिन पूर्व हुआ था विवाद

डीसीपी पूर्वी ने छोटू राजपूत से पूछताछ की तो जानकारी मिली की दो दिन पूर्व उसका कुछ युवकों से विवाद हुआ था। छोटू ने मामले की शिकायत फूलबाग चौकी में भी की थी। जिसके बाद पुलिस ने मामला रफादफा कर दिया था। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है। वहीं पुलिस ने नरोना चौराहा, झाड़ीबाबा पड़ाव, मुरे कंपनी पुल व घंटाघर चौराहे पर सीसीटीवी कैमरों की जांच की।

यह भी पढ़ें- Jalaun: पूर्व बसपा विधायक शेखर तिवारी को हाईकोर्ट से मिली जमानत; इंजीनियर हत्याकांड में मिली थी उम्रकैद