Unnao: संत निरंकारी मिशन के सेवादारों ने निकाली स्वच्छता रैली; गंगा तटों में फैली गंदगी साफ करके लोगों को किया जागरूक...

Unnao: संत निरंकारी मिशन के सेवादारों ने निकाली स्वच्छता रैली; गंगा तटों में फैली गंदगी साफ करके लोगों को किया जागरूक...

उन्नाव, अमृत विचार। संत निरंकारी मिशन के तत्वावधान में अमृत महोत्सव के दूसरे चरण में रविवार को शुक्लागंज के गंगा तटों पर विशेष साफ सफाई अभियान चलाया गया। जहां मिशन के सैकड़ों सेवादार स्वच्छता रैली निकालकर गंगा तट पर पहुंचे और मिश्रा कॉलोनी से लेकर नवीन गंगा पुल के बीच सभी घाटों पर झाडू लगाने के साथ ही फैली गंदगी को एकत्र कर भूविसर्जित किया।

निरंकारी 2

संत निरंकारी मिशन द्वारा आयोजित प्रोजेक्ट अमृत के तहत रविवार की सुबह सेवादारों द्वारा जागरूकता स्वच्छता रैली निकाली गयी। रैली निकालकर लोगों को जागरूक करते हुये सभी सेवादारों ने गंगा तटों पर स्वच्छता को लेकर सफाई अभियान शुरू किया गया। 

जहां सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे के बीच मिश्रा कालोनी गंगा विशुन घाट, पक्का घाट, शिव बाबा घाट, रेलवे पुल घाट, मोनू पंडा घाट, पर्यावरण घाट, आनंद घाट पर मिशन के करीब 200 संगत व सेवा दल यूनिट नंबर 371 के सेवादरों ने घाट पर फैली पॉलीथिन, फूल, दोना, प्लास्टिक की बोतल, कपड़ों के अलावा अन्य गंदगी को एकत्र किया। 

निरंकारी 3

जिसके बाद सभी भूविसर्जित किया गया। अभियान के दौरान ही पालिकाध्यक्ष कौमुदी पांडेय, संदीप पांडेय समेत पालिका के कर्मचारी भी शामिल रहे। संत निरंकारी मिशन उन्नाव के मुखी शीतल शरण मिश्रा ने बताया कि रविवार को पूरे देश में मिशन की ओर से यह अभियान चलाया गया। 

निरंकारी 4

उन्होंने कहा कि सतगुरु का संदेश है कि प्रदूषण अंदर का हो या बाहर का हो दोनों ही हानिकारक है। अंदर का प्रदूषण बैर, विरोध व नफरत लाता है और बाहर का प्रदूषण समाज में गंदगी करता है। संत निरंकारी मिशन के सेवादारों ने स्वच्छ जल, स्वच्छ मन योजना को अनवरत चलाने का संकल्प लोगों को दिलाया। इस मौके पर वीरेन्द्र शुक्ला, शीतल शरण मिश्रा, सिद्ध किशोर शर्मा, अजीत दीक्षित, श्याम सुंदर जायसवाल समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने 43 साथियों के साथ मिलकर कारोबारी पर किया हमला... चौंकाने वाली वजह आई सामने... पढ़ें

ताजा समाचार