हल्द्वानी: मलिक 4 दिन की रिमांड पर, पुलिस ने मांगे थे 10 दिन

हल्द्वानी: मलिक 4 दिन की रिमांड पर, पुलिस ने मांगे थे 10 दिन

हल्द्वानी, अमृत विचार। लंबी फरारी के बाद हत्थे चढ़े अब्दुल मलिक को अब पुलिस के सवालों से जूझना होगा। पुलिस को चार दिन की रिमांड मिली है। इस दौरान पुलिस दंगे से पहले और दंगे के बाद गुजरे हर दिन का हिसाब लेगी। पूछताछ के लिए अगर ये चार दिन कम पड़े तो पुलिस न्यायालय से कुछ और वक्त मांगेगी। फिलहाल तो पुलिस ने 10 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन न्यायालय ने पुलिस को सिर्फ चार दिन दिए हैं। 

दंगे के मास्टर माइंड कहे जा रहे अब्दुल मलिक पर यूएपीए सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। अब्दुल मलिक शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में नैनीताल जेल भेज दिया गया। सोमवार को पुलिस रिमांड के लिए कोर्ट पहुंची और मलिक से पूछताछ के लिए 10 मांगे।

कोर्ट ने चार दिन की रिमांड दी। अब पुलिस अब्दुल मलिक को नैनीताल जेल से लाकर पूछताछ करेगी। मलिक के लिए पुलिस के पास सवालों की लंबी लिस्ट है। पुलिस पता लगाएगी कि दंगे से पहले मलिक कहां था, किन-किन लोगों के संपर्क में था और दंगे में उसका क्या किरदार था। इसके अलावा दंगे के बाद फरारी के दौरान वह कहां-कहां रुका और किन-किन लोगों के संपर्क में आया। माना जा रहा है कि पुलिस मलिक को उन ठिकानों तक ले जा सकती है, जहां-जहां वह रुका। 


मोईद और साफिया भी हो सकती है पूछताछ, लेकिन...
हल्द्वानी : अब्दुल मलिक के बेटे अब्दुल मोईद और मलिक की पत्नी साफिया के बारे में भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। बता दें कि सहायक नगर आयुक्त ने भी झूठा शपथ पत्र देने का एक मुकदमा कोतवाली में दर्ज कराया था। ये मामला 13 बीघा कंपनी बाग की जमीन का है, जिसे खुर्द-बुर्द कर मलिक का बगीचा बना दिया गया। इस मामले में भी इन लोगों से पूछताछ की जाएगी। हालांकि मोईद और साफिया अभी फरार हैं और पूछताछ के लिए इनकी गिरफ्तारी जरूरी है। 


अब्दुल मलिक को पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड मांगी गई थी। कोर्ट ने अब्दुल मलिक से पूछताछ के लिए पुलिस को चार दिन की रिमांड दी है।
प्रहलाद नारायण मीणा एसएसपी