मेरे जीवन का सबसे कठिन समय, मां के निधन पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस

मेरे जीवन का सबसे कठिन समय, मां के निधन पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस अभी तक अपनी मां के निधन के सदमे से उबर नहीं सके हैं और उन्होंने कहा कि जब उनकी मां यहां इलाज करा रही थी, ऐसे में टेस्ट श्रृंखला के लिये भारत जाना उनके जीवन का सबसे कठिन समय था। कमिंस की मां मारिया का पिछले साल कैंसर के कारण निधन हो गया था। 

पैट कमिंस ने एक पॉडकास्ट में कहा, मैं जब हवाई जहाज में बैठ रहा था तभी मुझे पता था कि कुछ सप्ताह में लौटना पड़ेगा। वह भारत दौरा बीच में छोड़कर ही लौट आये थे। उन्होंने कहा, उस समय में दूर जाना मेरे जीवन का सबसे कठिन समय था। जब भी मैं बाहर जाता तो मुझे लगता कि घर पर समय बिताने की बजाय मैं जान बूझकर खेलने का विकल्प चुन रहा हूं। लेकिन मेरे माता पिता को मुझे खेलते देखकर बहुत खुशी होती थी और इसी से मुझे खेलने का आत्मविश्वास मिला। उन्होंने कहा, उस समय जितने भी समय मैं भारत में था, मेरा मन घर पर ही लगा रहा। 

सुमित नागल इंडियन वेल्स में पदार्पण पर जीते 
इंडियन वेल्स। भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने इंडियन वेल्स मास्टर्स में पहली बार खेलते हुए अमेरिका के वाइल्ड कार्डधारी स्टेफान डोस्टानिच को सीधे सेटों में हराया। नागल ने क्वालीफाइंग के पहले दौर में 6 . 2, 6 . 2 से जीत दर्ज की। आठवीं वरीयता प्राप्त नागल को जीतने में 68 मिनट लगे । उन्होंने आखिरी क्वालीफाइंग दौर में पहुंचकर दस रैंकिंग अंक और 14400 डॉलर पुरस्कार सुनिश्चित कर लिया। इस साल वह आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में पहुंचने वाले एक दशक में पहले भारतीय पुरूष एकल खिलाड़ी बने थे । उन्होंने चेन्नई चैलेंजर्स खिताब भी जीता लेकिन पुणे और दुबई में हार गए। अब दूसरे दौर में उनका सामना कोरिया के सियोंग चान हांग से होगा। 

ये भी पढ़ें : अटकलों का दौर तेज, MS Dhoni ने कहा, नए सत्र में नई भूमिका के लिए तैयार रहें